फादर्स डे पर आपका गिफ्ट ही जरूरी नहीं, आपकी ये बातें भी पापा का दिल जीत लेंगी

0
1


फादर्स डे के लिये मार्केट में कई तरह के गिफ्ट ऑप्शन हैं लेकिन उन मेटिरियलिस्ट सामानों की बजाय आप उनके इमोशंस को समझकर  कुछ करेंगे तो उनको और भी अच्छा लगेगा. हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे कामों के बारे में जो आप फादर्स डे पर अपने पापा के लिये करेंगे तो वो बहुत अच्छा फील करेंगे.

1-घुमाने ले जायें- अभी टाइम ना हो तो भी अपनी सहूलियत के हिसाब से उनको उनकी एक पसंदीदा जगह पर साथ घुमाने ले जायें. ओल्ड होने पर पैरेंट्स जब बच्चों के साथ कहीं आते जाते हैं तो उनका कॉन्फिडेंस बढ़ता है और वो अच्छा फील करते हैं.

2-किसी छोटी आउटिंग पर जायें- कहीं दूर जाना पॉसिबल नहीं तो आसपास कहीं खाना खाने चले जायें या उनको फिल्म दिखाकर लायें. फादर्स डे पर घर पर लंच या डिनर रख सकते हैं और उसमें उनके कलीग या किसी क्लोज रेलेटिव को बुलवा सकते हैं. साथ ही केक कटिंग कर सकते हैं.

3-पेंडिंग काम को निपटायें- कई बार पैरेंट्स के कुछ काम अटके रहते हैं तो इस फादर्स डे पर उनको प्रॉमिस करें कि वो अधूरा काम आप पूरा करेंगे. हो सकता है उनका कोई पेंशन से रिलेटेड मामला हो, या कोई प्रॉपर्टी इश्यू हो या कोई ऐसा काम जो लंबे टाइम से पेंडिंग हो और उनको उसकी टेंशन रहती हो उसे फिनिश करने की कोशिश करें.

4-हेल्थ चेकअप करायें- एक एज के बाद पैरेंट्स को कई हेल्थ ईश्यू रहने लगते हैं. ऐसे उनको कोई बीमारी रहती है तो संडे के दिन छुट्टी में पापा को उस बीमारी के कंसल्टेशन के लिये डॉक्टर पर ले जायें या उनका कोई मेडिकल टेस्ट ड्यू हो तो वो करायें.

5- क्वालिटी टाइम बितायें- कुछ और ना कर पायें तो अपने पापा को फादर्स डे पर विश करें और उनके साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें. उनसे कुछ बातें करें, कुछ उनकी परेशानियां सुने. आपके साथ बैठने और बातें करने से ही उनको बहुत फील गुड फैक्टर आ जायेगा

ये भी पढ़ें: Father’s Day Gift: केक, कार्ड और गैजेट्स नहीं, इस गिफ्ट से बनाएं फादर्स डे को यादगार



Source link

पिछला लेखभास्कर एजुकेशन फेयर में सिविल सर्विसेज पर हुआ सेशन: अजय पाल लांबा ने कहा- UPSC की तैयारी बेस्ट ऑप्शन, रिचा तोमर बोली- प्रेशर में होती है बेस्ट परफॉर्मेंस
अगला लेखRahul Tripathi: टीम में जगह तो मिली, पर नहीं मिलेगा खेलने का मौका, राहुल त्रिपाठी को लेकर पूर्व खिलाड़ी की बड़ी भविष्यवाणी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।