होम स्पोर्ट्स पूर्व ऑफ स्पिनर सईद अजमल ने कहा- पाकिस्तान का इंग्लैंड में जीतना...

पूर्व ऑफ स्पिनर सईद अजमल ने कहा- पाकिस्तान का इंग्लैंड में जीतना बेहद मुश्किल, बिना दर्शकों के क्रिकेट गूंगी और बहरी

0
4


  • पाकिस्तान टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है, सोमवार को सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट हुआ
  • पूर्व ऑफ स्पिनर सईद अजमल के मुताबिक, इंग्लैंड के पास अनुभवी खिलाड़ी हैं

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 09:22 AM IST

इस्लामाबाद. तीन टेस्ट और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है। पहला टेस्ट 30 जुलाई से लॉर्ड्स पर खेला जाएगा। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर सईद अजमल ने कहा है कि इंग्लैंड में पाकिस्तान का जीत पाना बेहद मुश्किल होगा। अजमल ने कहा- पाकिस्तान का बॉलिंग अटैक बिल्कुल नया है। जबकि इंग्लैंड के पास अनुभवी खिलाड़ी हैं। यहां के हालात में ढल पाना भी आसान नहीं होता। 

बॉलिंग यूनिट बिल्कुल नई
पाकिस्तान के एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में अजमल ने कहा, “पाकिस्तान की बॉलिंग यूनिट बिल्कुल नई है। जबकि, इंग्लैंड के पास बेहतरीन और अनुभवी बैटिंग लाइनअप है। हम सोच तो कुछ भी सकते हैं लेकिन, इतना जरूर है कि वहां जीतना बेहद मुश्किल काम है। हम पहले भी वहां संघर्ष करते रहे हैं। मैं तो यहां तक कहूंगा कि अगर यह टीम वहां एक मैच भी जीत जाए तो बड़ी कामयाबी होगी।”  

दर्शकों के बिना क्रिकेट का मजा नहीं 
अजमल खाली स्टेडियम में क्रिकेट के पक्ष में नहीं हैं। एक सवाल के जवाब में अजमल ने कहा, “दर्शकों के बिना क्रिकेट का लुत्फ कैसे आएगा? मुझे लगता है जैसे क्रिकेट गूंगी और बहरी जैसी होगी। यह ठीक है कि क्रिकेट शुरू होना भी जरूरी है लेकिन कुछ नियमों और शर्तों के साथ हम दर्शकों को ला सकते हैं। घरेलू क्रिकेट में दर्शक नहीं आते। आप किसी प्लेयर से पूछ कर देखिए, उसे कैसा महसूस होता है। अगर एक स्टैंड में 10 हजार बैठ सकते हैं तो कम से कम अब वहां एक हजार लोगों का मौका तो दिया ही जा सकता है।”  

पहले विंडीज के खिलाफ सीरीज
कोरोना के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत इंग्लैंड में 8 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से होगी। इसके बाद इंग्लैंड को पाकिस्तान से 3 टेस्ट और 3 टी-20 की सीरीज खेलनी है। दोनों के बीच पहला टेस्ट 30 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जाएगा। सभी मैच बगैर दर्शकों के खेले जाएंगे।

इंग्लैंड पहुंचने वाली 20 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम
अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम (उप-कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद अब्बास, मूसा खान, नसीम शाह, रोहैल नजीर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहैल खान, उस्मान शिनवारी और यासिर शाह।

क्रिकेट पर आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं…

1. पाकिस्तान के 10 में से 6 क्रिकेटर्स की दूसरी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, इंग्लैंड पहुंची 20 सदस्यीय टीम
2. स्टुअर्ट ब्रॉड बिना दर्शकों के मैच खेलने से परेशान, साइकोलॉजिस्ट से कहा- बेहतर प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों को तैयार करें



Source link