पुरुष भी करना चाहते हैं आइब्रो ग्रूमिंग तो 4 टूल्स का करें इस्तेमाल, मिनटों में मिलेगा स्मार्ट और किलर लुक

0
0


हाइलाइट्स

फेस रेजर से आप मिनटों में आईब्रो के एक्सट्रा हेयर्स को रिमूव कर सकते हैं.
आईब्रो को हाइलाइट करने के लिए आप कंसीलर स्टिक की मदद ले सकते हैं.

Eyebrow Grooming Tips for Men: आईब्रोज की थ्रेडिंग करवाने के लिए महिलाएं अक्सर पार्लर जाना पसंद करती हैं. वहीं पुरुषों में भी आइब्रो की ग्रूमिंग करवाना काफी कॉमन हो गया है. ऐसे में आइब्रो ग्रूम (Eyebrow grooming) करने के लिए पुरुषों को भी मेंस पार्लर का रुख करना पड़ता है. हालांकि पुरुष अगर घर पर आइब्रो ग्रूम करना चाहते हैं तो 4 टूल्स को अपनी किट में शामिल करके मिनटों मे किलर लुक हासिल कर सकते हैं.

पुरुषों को पार्लर जाने का समय कम ही मिल पाता है. ऐसे में ज्यादातर पुरुष चाहकर भी आइब्रो ग्रूमिंग को अवॉयड कर देते हैं. इसलिए हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं घर पर आइब्रो ग्रूम करने के कुछ टिप्स, जिसे फॉलो करके आप बिना पार्लर गए चुटकियों में हैंडसम और स्मार्ट लुक कैरी कर सकते हैं.

कैंची का करें इस्तेमाल

आइब्रो ग्रूम करने के लिए कैंची का इस्तेमाल काफी कॉमन होता है. वहीं कैंची आइब्रो ग्रूमिंग के बेसिक टूल्स में शामिल होती है. आइब्रो के बाल बड़े होने पर आप इसे चिमटी से नहीं उखाड़ सकते हैं. ऐसे में आप कैंची से बालों को आसानी से ट्रिम कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: चेहरे पर चाहिए आलिया भट्ट जैसा निखार, तो ऐसे करें कच्चे दूध का इस्तेमाल, मिनटों में स्किन बनेगी ग्लोइंग

चिमटी की मदद लें

आइब्रो ग्रूम करने के लिए चिमटी की मदद लेना बेस्ट ऑप्शन होता है. ऐसे में आप आइब्रो के एक्सट्रा हेयर को चिमटी से खींच पर निकाल सकते हैं. खासकर आइब्रोज के बीच वाले हिस्से के बाल रिमूव करने के लिए चिमटी का इस्तेमाल बेहतर रहता है. इससे चेहरा काफी साफ और स्मार्ट दिखने लगता है.

ये भी पढ़ें: स्किन केयर में ऐसे करें नमक और सरसों के तेल का इस्तेमाल, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

फेस रेजर से करें क्लीन

जल्दबाजी में अक्सर पुरुषों को आइब्रो ग्रूमिंग का समय नहीं मिल पाता है. ऐसे में फेस रेजर आपके लिए काफी फायदेमंद टूल साबित हो सकता है. फेस रेजर की मदद से आप आइब्रो के हेयर को झट से रिमूव कर सकते हैं. वहीं फेस रेजर से आप चेहरे के एक्सट्रा बालों को भी साफ कर सकते हैं.

कंसीलर स्टिक यूज करें

कंसीलर स्टिक का इस्तेमाल आइब्रो ग्रूमिंग का लास्ट स्टेप होता है. ऐसे में कंसीलर स्टिक से आप आइब्रो के एक्सट्रा हेयर्स को छुपा सकते हैं. वहीं आइब्रो के आस-पास कंसीलर स्टिक लगाकर आप आइब्रोज को आसानी से हाइलाइट भी कर सकते हैं. साथ ही चेहरे के दाग-धब्बे और झुर्रियां छुपाने के लिए भी आप कंसीलर स्टिक की मदद ले सकते हैं.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Beauty Tips, Fashion, Lifestyle, Men



Source link

पिछला लेखरूबिना दिलैक की चमकती स्किन का क्या है राज, आप भी जान लें
अगला लेखIND vs SL: शमी के समर्थन में आए अश्विन, क्या रोहित शर्मा का फैलसा गलत था, आईसीसी के नियम पर अब उठा सवाल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।