होम मनोरंजन बॉलीवुड पुण्यतिथि: सुशांत ने एक्टिंग के लिए छोड़ दी थी पढ़ाई, कॉमनवेल्थ गेम्स...

पुण्यतिथि: सुशांत ने एक्टिंग के लिए छोड़ दी थी पढ़ाई, कॉमनवेल्थ गेम्स में भी कर चुकें है डांस, रील जैसा था इनका रियल सफर

0
1



34 मिनट पहले

सुशांत सिंह राजपूत की आज दूसरी पुण्यतिथि है। अभी भी वो लोगों के दिलों पर राज करते हैं। 21 जनवरी 1986 को पटना में जन्मे सुशांत ने टेलीविजन से बॉलीवुड तक का सफर तय किया। 12वीं की पढ़ाई के साथ ही उन्होंने IIT की तैयारी भी की थी। IIT जेईई में सुशांत ने पूरे देश में सातवां स्थान हासिल किया और पढ़ाई के लिए दिल्ली इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला लिया। एक्टिंग में रुचि होने के कारण बीच में ही सुशांत पढ़ाई छोड़कर मुंबई चले गए।

मुंबई पहुंचकर उन्होंने श्यामक डावर डांस ग्रुप ज्वाइन किया। ऑस्ट्रेलिया में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में सुशांत को ऐश्वर्या राय के साथ जूनियर डांसर के तौर पर डांस करने का भी मौका मिला था। इसके बाद डांस सीखने के बाद सुशांत ने एक्टिंग के लिए बैरी जॉन की एक्टिंग वर्कशॉप लेनी शुरू की। कई सार शोज करने के बाद उन्होंने टीवी सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ से डेब्यू किया। इस सीरियल में सुशांत का रोल देखकर ही एकता कपूर ने उन्हें सीरियल पवित्र रिश्ता के लिए साइन किया।

इसके बाद सुशांत ने फिल्म ‘काय पो छे’ से बॉलीवुड डेब्यू किया। ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ और ‘छिछोरे’ में दमदार रोल निभाकर सुशांत बॉलीवुड पर छा गए। सुशांत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ थी जो उनके चले जाने के बाद रिलीज हुई थी जिससे वो एक बार फिर वो सबको रुला गए थे। तो चलिए इस मौके पर देखते है सुशांत की पूरी लाइफ जर्नी और उनके दमदार डाॅयलाग को। देखे वीडियो…….

खबरें और भी हैं…



Source link