पीएम ने लिया ओलिंपिक की तैयारियों का जायजा: खिलाड़ियों को सभी सुविधाएं मुहैया कराने का भरोसा दिलाया, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनसे खुद करेंगे बात

0
1


  • Hindi News
  • Sports
  • Assured To Provide All Facilities To The Players, Will Talk To Them Himself Through Video Conferencing

नई दिल्ली43 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पीएम ने बताया कि वे जुलाई में ओलिंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय एथलीटों से बात करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को टोक्यो ओलिंपिक के लिए भारत की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन सहित खिलाड़ियों की तमाम जरूरतों को प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ओलिंपिक के दौरान 135 करोड़ देशवासियों की दुआएं भारतीय खिलाड़ियों के साथ होंगी।

जुलाई में खिलाड़ियों से करेंगे बात
प्रधानमंत्री ने जारी संदेश में कहा कि वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुलाई में ओलिंपिक में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से बात करेंगे। उन्होने कहा कि खेल भारत के राष्ट्रीय चरित्र के हृदय में है और देश के युवा मजबूत और विविधतापूर्ण स्पोर्ट्स कल्चर विकसित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमक बिखेरने वाला हर भारतीय खिलाड़ी देश में हजारों युवाओं को खेल के प्रति आकर्षित करता है और खेल को अपनाने के लिए प्रेरित करता है।

इस बीच पीएमओ ने बताया कि बैठक के दौरान अधिकारियों ने खिलाड़ियों के वैक्साीनेशन की स्थिति और सपोर्ट स्टाफ के बारे प्रधानमंत्री को जानकारी दी। वहीं, पीएम मोदी ने निर्देश दिया कि टोक्यो ओलंपिक की यात्रा करने वाले सभी एथलीट, सहयोगी स्टाफ और अधिकारियों को जल्द से जल्द टीका लगाया जाना चाहिए।

100 एथलीट क्वालिफाई कर चुके, 25 और कर सकते हैं क्वालिफाई
प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि बैठक में प्रधानमंत्री को बताया गया कि 11 खेल इवेंट में कुल 100 भारतीय एथलीट टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं और लगभग 25 और एथलीटों के क्वालिफाई करने की संभावना है। इनके अलावा 26 पैरा एथलीटों ने भी क्वालिफाई किया है और 16 और पैरा एथलीटों के क्वालिफाई करने की संभावना है। कोविड-19 महामारी के कारण 2020 में स्थगित होने के बाद टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होना है।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखसरकारी नौकरी: नेशनल हेल्थ मिशन ने स्टाफ नर्स के 896 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 10 जून आवेदन की आखिरी तारीख
अगला लेखApara Ekadashi 2021: ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी कब है? जानें शुभ मुहूर्त, ग्रहों की स्थिति और व्रत का महत्व
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।