पीएम नरेंद्र मोदी ने लद्दाख संघर्ष में घायल जवानों से की भेंट, कहा-हमारा देश न कभी…

0
5


पीएम ने शुक्रवार को लद्दाख संघर्ष में घायल हुए भारतीय सैनिकों से भेंट की

नई दिल्ली:

लद्दाख में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक संघर्ष (Ladakh Clash) और उसके बाद एलएसी (LAC) के आसपास बढ़े तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शु्क्रवार को लद्दाख का दौरा किया. अपने इस दौरे के दौरान पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने भारतीय जवानों की बहादुरी की जमकर सराहना की. बाद में पीएमे ने मिलिट्री अस्‍पताल पहुंचकर लद्दाख संघर्ष में घायल हुए जवानों से मुलाकात भी की. इस दौरान अपने संक्षिप्‍त संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘ आपकी बहादुरी ने पूरी दुनिया को ध्‍यान आकर्षित किया है. मैं आप सभी के साथ आपकी वीर माताओें को भी सादर प्रणाम करता हूं जिन्‍होंने आप जैसे बहादुर को जन्‍म दिया और देश की रक्षा करने के लिए सौंप दिया. उन्‍होंने सभी जवानों के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना भी की.

यह भी पढ़ें

उन्‍होंने कहा कि आपकी बहादुरी, आपके द्वारा बहाया गया खून हमारे युवाओं और पीढ़ियों के लिए देशवासियों को प्रेरित करेगा. हमारा देश न कभी झुका है और न ही कभी किसी विश्व शक्ति के आगे झुकेगा.’ उन्‍होंने कहा, आप लोगों ने जो बहादुरी दिखाई, उसने दुनिया को भारत की मजबूती का संदेश दे दिया है.गौरतलब है कि इससे पहले, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी पिछले माह दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे थे. जनरल नरवणे ने मंगलवार को लेह के सैन्य अस्पताल में सैनिकों से मुलाकात की थी. गौरतलब है कि लद्दाख संघर्ष में भारत के 20 जवानों को जान गंवानी पड़ी थी और कई घायल हुए थे. इस दौरान भारतीय जवानों ने चीनी सेना को भी खासा नुकसान पहुंचाया था. खबरों के अनुसार इस संघर्ष में चीन के करीब 45 सैनिकों की या तो मौत हुई या वे गंभीर रूप से घायल हुए थे.

प्रधानमंत्री सुबह 9.30 बजे चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ लेह पहुंचे थे. लद्दाख में अपने दौरे के दौरान पीएम ने अपने संबोधन में चीन का कड़ा संदेश दिया. उन्‍होंने कहा-विस्तारवाद का युग समाप्त हो चुका है. विस्तारवाद विश्व शांति एवं पूरी मानवता के लिए ख़तरा है. विस्तारवाद ने ही मानव जाति का विनाश किया. विस्तारवाद के ख़िलाफ़ पूरी दुनिया अब एकजुट हो चुकी है. अब विस्‍तारवाद नहीं, विकासवाद का समय है.” गौरतलब है कि चीनी कुटिल चाल चलते हुए दूसरे देशों की जमीन पर अपना दावा जताता रहा है.



Source link

पिछला लेखकिश्तों में फीस लेने की मांग को लेकर छात्रों द्वारा प्रदर्शन
अगला लेखredmi 8: Redmi 8 के 4GB रैम वाले वेरियंट के फिर बढ़े दाम, जानें नई कीमत – redmi 8 4gb ram variant prices hiked again in india
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।