पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में 2 गिरफ्तार

0
5


1 of 1




जयपुर। बीकानेर और झुंझुनू के दो युवकों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उत्तर प्रदेश आतंकवाद रोधी दस्ता और राजस्थान पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में दोनों को गिरफ्तार किया।

राजस्थान पुलिस इंटेलिजेंस के अतिरिक्त महानिदेशक, उमेश मिश्रा ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान विकास तिलोतिया और चिमनलाल के रूप में हुई है। दोनों फेसबुक के जरिए हनीट्रैप हो गए थे।

विकास झुंझुनू का रहने वाला है और उसके पिता सेना से सेवानिवृत्त हुए हैं। जबकि चिमनलाल सेना के महाजन फायरिंग रेंज के लिए पानी की आपूर्ति करता था।

अधिकारियों ने कहा कि विकास भारतीय सेना से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां बिकानेर में अपने पाकिस्तानी आकाओं के पास भेजता था।

जांच से पता चला है कि अबतक वह सेना की युद्ध व्यवस्था, कंपोजिशन, सैन्य लड़ाई फॉर्मेशन व्यवस्था, गोला-बारूद के फोटो और अत्यंत गोपनीय सूचना पाकिस्तान को भेज चुका है।

विकास फायरिंग रेंज की तस्वीरें चिमनलाल से हासिल करता था, जो पानी की आपूर्ति के समय तस्वीरें उतार लेता था। उसके बाद वह विकास के भाई हेमंत के खाते में पाकिस्तान से पैसे हस्तांतरित करवाता था, ताकि उनपर किसी को शक न हो।

पुलिस ने हेमंत को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

मिश्रा ने आगे कहा कि कथित संदिग्धों की गतिविधियों के बारे में प्राथमिक खास जानकारी राजस्थान राज्य स्पेशल ब्रांच को सैन्य खुफिया लखनऊ ने प्रदान की और बाद में दोनों एजेंसियों ने आगे की जांच के लिए मिलकर काम किया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Rajasthan: 2 arrested for spying for Pakistan





Source link

पिछला लेखपर्दे पर खूबसूरत दिखने वाली हीरोइनों को लेकर सोनम ने किया था अबतक का सबसे बड़ा खुलासा
अगला लेखडब्ल्यूएचओ ने कहा- बीते 9 दिन में रोज 1 लाख से ज्यादा मामले आए, यह किसी भी देश के लिए कोशिशों से पीछे हटने का समय नहीं
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।