पांच क्रिकेटर जिन्होंने रोड एक्सीडेंट में मौत का सामना कर मैदान पर की वापसी!

0
0


भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। चोट उनके सिर और पैर में लगी है। ऐसे में उनकी वापसी में लंबा समय लग सकता है। पंत से पहले भी कई ऐसे क्रिकेटर रहे हैं जिन्होंने रोड एक्सीडेंट के बाद मैदान पर वापसी की है। ऐसे में पंत के लिए अब ऐसी उम्मीद की जा रही है।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का हुआ कार एक्सीडेंट

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के कार का 30 दिसंबर को तड़के सुबह रुड़की में कार एक्सीडेंट हो गया। इस दर्दनाक घटना में पंत को गंभीर चोटें आई हैं और उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। पंत दिल्ली से अपने घर जा रहा थे इस दौरान उनकी तेज रफ्तार कार डिवाइडर से जा टकराई और पलट गई। डिवाइडर से टकराते ही उनके कार में आग लग गई। हालांकि समय रहते प्रत्यक्षदर्शियों ने उन्हें कार से निकाल लिया।

पंत के अलावा इन क्रिकेटरों का भी हो चुका है रोड एक्सीडेंट

इस एक्सिडेंट में पंत को सर और पैर चोट लगी है और माना जा रहा है कि उन्हें मैदान पर वापसी करने में समय लग सकता है। हालांकि उससे पहले आइए जानते हैं पांच ऐसे क्रिकेटरों के बारे में, जिनका रोड एक्सीडेंट हुआ था और कुछ तो इसके बाद मैदान पर दमदार वापसी भी की थी।

देहरादून से दिल्ली आते समय शमी को लगी थी गंभीर चोट

मौजूदा समय में टीम इंडिया के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का भी साल 2018 में रोड एक्सीडेंट हुआ था। शमी देहरादून से दिल्ली आ रहे थे। इसी दौरान उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में शमी के दाहिने आंख के ऊपर टांके लगे थे। इस हादसे से बाद शमी ने क्रिकेट के मैदान पर शानदार वापसी की थी।

श्रीलंका के स्पिनर ने मार दी एक महिला को टक्कर

श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज कौशल लोकुराच्ची भी एक क्रिकेटर रहे हैं जिन्होंने रोड एक्सीडेंट के बाद मैदान पर शानदार वापसी की थी। कौशल ने श्रीलंका के लिए अप्रैल 2003 में अपना डेब्यू किया था और अगस्त में महीने में उनका एक्सीडेंट हुआ था। इस हादसे में कौशल के कंधे में चोट आई थी। कौशल का यह कार एक्सीडेंट इतना घातक था कि इसमें एक महिला की मौत हो गई थी। इस दुर्घटना के बाद उन्हें श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सस्पेंड कर दिया था। हालांकि इसके बाद कौशल ने वापसी की और साल 2012 में वह अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेले थे।

पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी भी कार दुर्घटना के बाद कर चुके हैं वापसी

भारत के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी भी कार एक्सीडेंट के बाद क्रिकेट के मैदान पर दमदार वापसी की थी। 20 साल की उम्र में पटौदी के कार का दुर्घटना हुआ था जिसमें उनकी दाईं आंख खराब हो गई थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर वापसी की।

साईराज बहुतुले के पैर में लगी थी रॉड

भारत के नामचीन क्रिकेटर रहे साईराज बहुतुले का भी एक गंभीर कार एक्सीडेंट हुआ था। साईराज बहुतुले 17 साल की उम्र में मुंबई के मरीन ड्राइव के पास अपने दोस्तों के साथ कार से जा रहे थे। इसी दौरान उनकी कार का एक्सीडेंट हुआ। इस हादसे में उनके एक दोस्त की मौत हो गई थी जबकि साईराज के पैर में रॉड लगाया था। साईराज को इस चोट से उबरने के लिए करीब एक साल लग गया लेकिन इसके बाद उन्होंने मैदान पर वापसी की और भारत के लिए भी क्रिकेट खेले।

सुनील गावस्कर का भी हुआ था एक्सीडेंट

भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर का भी साल 2014 में कार एक्सीडेंट हुआ था। हालांकि गावस्कर उस समय तक क्रिकेट से संन्यास ले चुके थे। गावस्कर का यह एक्सीडेंट मैनचेस्टर में हुआ था जब लंदन के लिए जा रहे थे। इस दौरान उनके ड्राइवर को नींद आ गई थी। हालांकि इस हादसे में किसी को गंभीर चोट नहीं आई थी।



Source link

पिछला लेखमौत से पहले शीजान के पीछे-पीछे सेट तक दौड़ी थी तुनिषा, फिर कमरे में आई मोबाइल रखा और…
अगला लेखदिल्ली की वायु गुणवत्ता और खराब होने की आशंका, निर्माण और औद्योगिक कामकाज पर लगेगा अंकुश
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।