पहले ही कर लें रक्षाबंधन की तैयारियां, नहीं होगी परेशानी

0
1


हाइलाइट्स

एक दिन पहले ही तैयार कर लें पूजा की थाली.
रक्षाबंधन पर समय रहते कर लें मिठाइयां तैयार.

Raksha Bandhan Preparations: छोटी हो या बड़ी, सारी बहनें रक्षाबंधन के लिए सालभर इंतजार करती हैं. रक्षाबंधन का त्योहार बहन-भाई के पवित्र रिश्ते और प्यार का प्रतीक माना जाता है, जो भारत में बरसों पहले से हर साल धूमधाम से मनाया जाता है. रक्षाबंधन पर लड़कियां खूब एक्साइटेड रहती हैं. तैयारियां वे कई दिनों पहले से शुरू कर देती है. जिसमें नए कपड़ों और मैचिंग ज्वेलरी से लेकर हर चीज की शॉपिंग करती हैं.

अधिकतर सारी बहनों के लिए रक्षाबंधन का दिन काफी बिजी रहता है और भाई के साथ अच्छे से टाइम स्पेंड नहीं कर पाती हैं. इसके लिए पहले ही रक्षाबंधन की तैयारियां कर लें ताकि समय पर परेशान ना होना पड़े.

रक्षाबंधन से पहले जरूर कर लें ये तैयारियां 

थाली को पहले ही करलें तैयार :
रक्षाबंधन की थाली को पहले ही सजा कर रख लें जिससे टाइम पर जल्दी में कोई चीज ना भूल जाएं और
पर इधर-उधर ना भागना पड़े. पूजा की थाली में राखी, कुमकुम, नारियल, रुमाल और हल्दी में रंगे चावल के दाने पहले ही निकाल कर रख लें.

पहले ही कर लें टाइम डिसाइड :
रक्षाबंधन पर राखी बांधने के कई शुभ मुहूर्त होते हैं. अपने और भाई के टाइम को ध्यान में रखकर एक मुहूर्त पहले ही चुन लें और उसके हिसाब से ही अपनी तैयारियां करें.

मिठाइयों की तैयारी
ज्यादातर लोग मिठाइयां बाजार से लेकर आते हैं लेकिन आज भी कई लोग त्योहारों पर मिठाई खुद अपने घर पर ही बनना पसंद करते हैं. अगर आप भी घर पर ही मिठाई बना रही हैं तो एक दिन पहले ही उसे तैयार कर स्टोर कर लें ताकि त्यौहार पर आपका कुछ समय बच सके.

ये भी पढ़ें: आमना शरीफ का लाजवाब फैशन सेंस बनाएगा आपको बोल्ड एंड ब्यूटीफुल, ट्रेडिशनल ड्रेस में भी मिलेगा ‘ग्लैम लुक’

इसे भी पढ़ें : चेहरे पर नेचुरली बढ़ाना है ग्‍लो तो करें स्किन फास्टिंगजानें इसके फायदे

खाने की तैयारी :
रक्षाबंधन पर भाई की पसंद का खाना बनाने के लिए पहले ही मेन्यू डिसाइड कर लें ताकि जल्दी तैयारी शुरू कर सकें. कोशिश करें खाने की तैयारी पहले से करके रख लें.

ये तैयारियां पहले करने पर आपके पास रक्षाबंधन के दिन काफी समय बच सकता है. जिससे जल्दी के कारण टाइम पर होने वाली परेशानियों से बच सकती हैं और ज्यादा समय अपने भाई और परिवार के साथ बिता सकती हैं.

Tags: Lifestyle, Rakshabandhan, Rakshabandhan festival, Tips and Tricks



Source link

पिछला लेखDiabetes Home Remedies: प्याज रखेगा आपके शुगर लेवल को कंट्रोल, डायबिटीज के मरीज इस तरह करें सेवन
अगला लेखAsia Cup: एशिया कप के लिए भारतीय टीम घोषित, केएल राहुल और विराट कोहली की हुई वापसी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।