पहले टेस्ट मैच में कप्तानी करेंगे बेन स्टोक्स, कहा- यह मेरे लिए सम्मान की बात, मेरा फोकस सिर्फ मैच जीतने पर

0
8


  • इंग्लैंड-वेस्ट इंडीज के बीच पहला टेस्ट 8 जुलाई से साउथेम्प्टन में खेला जाएगा
  • रेग्युलर कैप्टन जोए रूट पारिवारिक वजहों से पहला टेस्ट नहीं खेल पाएगा

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:27 PM IST

खेल डेस्क. खेल डेस्क. ऑलराउंडर बेन स्टोक्स साउथेम्प्टन में 8 जुलाई से वेस्ट इंडीज के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट में कप्तानी कर सकते हैं। इंग्लैंड टीम के रेग्युलर कैपट्न जोए रूट पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। रूट की पत्नी कैरी दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली हैं। इस दौरान रूट उनके साथ रहना चाहते हैं। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी मंजूरी भी दे दी है। रूट जब टीम में वापसी करेंगे तो उन्हें कोविड-19 गाइडलाइंस फॉलो करनी होंगी। 

मैच जीतने पर फोकस
स्टोक्स ने एक इंटरव्यू में कहा- इंग्लैंड टीम की कप्तानी आसान नहीं है। लेकिन, मौका मिला तो यह मेरे लिए गर्व की बात होगी।  मेरा लक्ष्य कभी कप्तान बनना नहीं रहा। मैं सिर्फ मैच जीतना चाहता हूं। यही मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं सिर्फ एक मैच के लिए कप्तानी कर रहा हूं क्योंकि इस दौरान रूट उपलब्ध नहीं रहेंगे। 

पहली बार कप्तान के तौर पर उतरेंगे मैदान में
स्टोक्स कप्तान के तौर पर पहली बार मैदान में उतरेंगे। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम नस्लवाद के खिलाफ आवाज उठाने के लिए ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ के सिंबल वाली टी शर्ट पहनकर मैदान में उतरेगी। बेन स्टोक्स ने कहा कि हम वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर से इस बारे में बात कर रहे हैं।

रूट ने भी स्टोक्स का समर्थन किया था 
इंग्लैंड टीम के नियमित कप्तान जो रूट भी स्टोक्स की कप्तानी का समर्थन कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि बेन स्टोक्स की सबसे बड़ी खासियत ये है कि वो एक लीडर के तौर पर मिसाल पेश करते हैं। वो खिलाड़ियों से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाना जानते हैं।  ड्रेसिंग रूम में साथी खिलाड़ियों से उनके संबंध और व्यवहार अच्छा है। वह सभी का सम्मान करते हैं। 

सीधे कप्तानी का मौका
स्टोक्स को कप्तानी का ज्यादा अनुभव नहीं है। इंटरनेशनल क्रिकेट में भी उन्होंने कभी कप्तानी नहीं की है। 2008 में तीन मैचों में डरहम एकेडमी की कप्तानी का जरूर उन्हें अनुभव है। 

क्रिकेट से जुड़ी ये खबरें भी आप पढ़ सकते हैं…

1. शाहिद अफरीदी ने कहा- इमरान खान की टीम में यूनिटी की कमी; मैं गरीबों की मदद कर रहा था, मंत्री छुट्टियां मना रहे थे

2. वेस्टइंडीज टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ब्लैक लाइव्स मैटर लोगो वाली टी-शर्ट पहनकर खेलेगी, आईसीसी ने मंजूरी दी



Source link

पिछला लेखअलाया फर्नीचरवाला कर रही थीं डांस प्रैक्टिस लेकिन तभी हुआ कुछ ऐसा कि निकल गई उनकी चीख, देखें मजेदार Video
अगला लेखIBPS RRB: ग्रामीण बैंकों में PO और क्लर्क के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए हर डिटेल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।