पटना में कुल 89 कंटेनमेंट जोन, एक हफ्ते के लिए पूर्ण लॉकडाउऩ

0
5


Image Source : PIXABAY
प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना: पटना में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए शुक्रवार से एक हफ्ते के लिए पूर्ण लॉकडाउन शुरू हो रहा है वहीं पटना जिले में कुल 89 कंटेनमेंट जोन की घोषणा की गई है। पटना सिटी में 20, पटना सदर में 37, दानापुर में 17, मसौढ़ी में 7, पालीगंज में 8 कंटेनमेंट जोन हैं। पटना के डीएम कुमार रवि ने शुक्रवार से शुरू हो रहे लॉकडाउन को कंटेनमेंट जोन को में सख्ती से लागू करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही बैरिकेडिंग करने तथा आवश्यकतानुसार बफर जोन बनाने का निर्देश दिया है ताकि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव एवं उसके चेन को समाप्त किया जा सके।

पटना में कोरोना के मामले अचानक तेजी से बढ़ने के बाद 10-16 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। इस संबंध मेंपटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने बुधवार को आदेश जारी कर दिया था। आदेश में कहा गया है कि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर, राज्य की राजधानी में लॉकडाउन की अवधि के दौरान बाजार, कार्यालय और अन्य व्यावसायिक गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। 

बिहार में एक दिन में बुधवार को सबसे अधिक 749 कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए थे, जिसमें अकेले पटना के 235 मामले शामिल थे जिसके बाद लॉकडाउन का यह फैसला लिया गया है। एक दिन में राज्य के कोरोना वायरस मामलों के 700 का अंक के पार करने का यह पहला उदाहरण है। 

पढ़ें:-

विकास दुबे को किसने बुलाया उज्जैन? कौन कर रहा था उसकी मदद? जानिए

अगर ज्यादा महिला नेता होतीं तो दुनिया अधिक शांतिपूर्ण होती : दलाई लामा

विकास दुबे ने की थी पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद उनके शवों को जलाने की प्लानिंग: सूत्र

कोरोना से जंग : Full Coverage





Source link

पिछला लेखरकुल प्रीत ने पिता के साथ खेला बैडमिंटन, शेयर किया वीडियो
अगला लेखVIDEO: खुद को फिट रखने के लिए ये करते हैं मिलिंद सोमन, फैंस को दी ख़ास सलाह
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।