पंजाब से खालिस्तानी आतंकी लांडा के दो साथी गिरफ्तार

0
0


1 of 1





नई दिल्ली | खालिस्तानी आतंकी-गैंगस्टर गठजोड़ के खिलाफ चल रहे अभियान में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब में खालिस्तानी आतंकवादी लांडा हरिके के दो साथियों को गिरफ्तार किया है, एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आरोपियों की पहचान गुरदासपुर निवासी राजन भट्टी और पंजाब के फिरोजपुर के मखू निवासी कंवलजीत सिंह उर्फ चिन्ना के रूप में हुई है।

भट्टी पर 15 से अधिक अपराधिक मामले दर्ज हैं और वह खालिस्तानी आतंकवादी लांडा हरिके और हरविंदर सिंह रिंदा के निर्देश पर पंजाब में टारगेट हत्याओं और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के संबंध में मोहाली में दर्ज एक प्राथमिकी में वांछित था। पुलिस उपायुक्त, स्पेशल सेल, मनीषी चंद्रा के अनुसार, भट्टी को गिरफ्तार किया गया और उसके खुलासों और तकनीकी विश्लेषण के बाद, पंजाब पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में चिन्ना को भी पकड़ा गया।

डीसीपी ने कहा, चिन्ना को एक साथी के साथ दीदार होटल, ब्यास, अमृतसर ग्रामीण के पास गिरफ्तार किया गया। संबंधित स्थानीय पुलिस स्टेशन को सूचित किया गया और ब्यास पुलिस स्टेशन की एक टीम संयुक्त छापेमारी के लिए दिल्ली पुलिस की टीम में शामिल हो गई।

अधिकारी ने कहा- पकड़े जाने पर, छापेमारी करने वाली संयुक्त पुलिस टीम पर गोलियां चलाने के बाद दोनों संदिग्ध अलग-अलग दिशाओं में भाग गए। कुछ देर चली गोलीबारी में स्पेशल सेल के कांस्टेबल योगेश के पैर में चोट लग गई। हालांकि, पुलिस कार्रवाई में चिन्ना को पकड़ लिया गया।

उसका साथी (परिचालन संबंधी कारणों से नाम गुप्त रखा गया) भागने में सफल रहा। डीसीपी ने कहा, आरोपी पंजाब में ड्रोन से गिराए गए ड्रग्स और आग्नेयास्त्रों को प्राप्त करने और भेजते थे। लंदा हरिके ने राजन और चिन्ना को पंजाब में दो लक्ष्यों को खत्म करने का काम सौंपा था।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे





Source link

पिछला लेखन हीरे जड़े, न मोती और न ही सोने की परत, फिर भी इस कार की कीमत 6 करोड़
अगला लेखEMI बढ़ाएं या SIP में पैसा लगाएं? मान लें ये फुल प्रूफ सलाह, खरीद लेंगे एक और नया घर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।