पंजाब में निकली है कई पदों पर वैकेंसी, जानें कब तक कर सकते हैं आवेदन

0
0


PPSC Recruitment 2022: पंजाब लोक सेवा आयोग, PPSC ने कई विभागों में सीनियर असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन निकाले गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवदेन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 जुलाई 2022 है और आवेदन करने की अंतिम 13 जुलाई 2022 है. 

वैकेंसी डिटेल्स 
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल सीनियर असिस्टेंट के कुल 198 पदों  पर वैकेंसी निकली गई है. जिसमें स्कूल शिक्षा विभाग के 21, स्कूल शिक्षा विभाग के अधीनस्थ कार्यालयों के 61, जलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग के 13, पीडब्ल्यूडी विभाग के 78, एक्साइज एवं टैक्स विभाग के 12, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज के 4 एवं राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के 8 पद शामिल हैं.

शैक्षिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ग्रेजुएशन पास के साथ कुछ अन्य शैक्षिक योग्यता मांगी गई है. जिसकी विस्तृत डिटेल भर्ती के नोटिफिकेशन में देखी जा सकती है.

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 37 वर्ष निर्धारित की गई है लेकिन उम्मीदवारों को सलाह दी जाती की अधिक जानकारी के लिए आप अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. 

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा परीक्षा कुल 480 अंकों की होगी. जिसमें उम्मीदवारों से 120 प्रश्न पूछे जाएंगे. इनमें सामान्य ज्ञान एवं करंट अफेयर्स के 80 एवं लॉजिकल रीजनिंग और मेंटल एबिलिटी से 40 प्रश्न पूछे जायेंगें. वहीं अन्य डिटेल के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन देखें. जिसकी लिंक नीचे दी गई है.

Chhattisgarh Sarkari Naukri: छत्तीसगढ़ में 8वीं पास के लिए नौकरियां, जानें – एज लिमिट से लेकर लास्ट डेट तक सब कुछ 

UP Board 10th, 12th Results 2022: यूपी बोर्ड नतीजों को लेकर आयी ये बड़ी खबर, आपने पढ़ी क्या?

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने तोड़ा अपना ही नेशनल रिकॉर्ड, पावो नूरमी खेलों में 89.30 मीटर थ्रो से जीता रजत
अगला लेखयूपी सरकार में निकली बंपर वैकेंसी, आज है आवेदन की आखिरी तारीख
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।