न्यूयॉर्क गवर्नर ने यूएस ओपन को मंजूरी दी; जोकोविच और नडाल के बाद अब वर्ल्ड नंबर-2 सिमोना हालेप का भी खेलना मुश्किल

0
3


  • डिफेंडिंग चैम्पियन राफेल नडाल ने कहा था- यदि अमेरिका में कोरोना के हालात आज जैसे ही बने रहे, तो वे यूएस ओपन में नहीं खेलेंगे
  • न्यूयॉर्क में इस साल यूएस ओपन 24 अगस्त से 13 सितंबर तक होगा, यूएसटीए ने कहा- ग्रैंड स्लैम को बगैर दर्शकों के ही कराया जाएगा

दैनिक भास्कर

Jun 17, 2020, 06:45 PM IST

कोरोनावायरस के बीच इस साल यूएस ओपन होगा या नहीं, यह सस्पेंस अभी बरकरार है। इसी बीच न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो ने मंगलवार को ग्रैंड स्लैम कराने की मंजूरी दे दी है। न्यूयॉर्क में इस साल यूएस ओपन 24 अगस्त से 13 सितंबर तक होना है।

वहीं, वर्ल्ड नंबर-2 सिमोना हालेप ने कहा है कि वे शायद ही इस साल यूएस ओपन में खेलेंगी। उनकी संभावना बेहद कम है। यह बात रोमानिया की टेनिस स्टार के प्रवक्ता ने रॉयटर्स से कही है।

खाली स्टेडियम में होगा यूएस ओपन
यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन (यूएसटीए) ने कहा कि ग्रैंड स्लैम को बगैर दर्शकों के ही कराया जाएगा। टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल तैयार कर सरकार के पास भेजा है। अब सिर्फ मंजूरी मिलने की देरी है। पिछले साल यूएस ओपन देखने के लिए करीब 7.40 लाख फैन्स पहुंचे थे।

टूर्नामेंट में कई एक्स्ट्रा सुविधाएं होंगी
गवर्नर क्यूमो ने कहा कि टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों और स्टाफ का कोरोना टेस्ट, एक्स्ट्रा सफाई, सभी खिलाड़ियों के लिए एक्स्ट्रा लॉकर रूम और सभी के लिए अलग-अलग रूम की सुविधाएं रखी गई हैं। पिछली बार नडाल ने यूएस ओपन के फाइनल में रूस के दानिल मेदवेदेव को हराकर चौथी बार खिताब जीता था।

एश्ले बार्टी, नडाल और जोकोविच का खेलना भी मुश्किल
डिफेंडिंग चैम्पियन स्पेन के राफेल नडाल, सर्बिया के नोवाक जोकोविच और ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी एश्ले बार्टी जैसे स्टार का भी खेलना मुश्किल है। यह तीनों पहले ही कह चुके हैं कि वे ग्रैंड स्लैम में खेलने पर विचार कर रह हैं। नडाल ने कहा था कि यदि अमेरिका में आज जैसे ही हालात बने रहे, तो वे टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने तो चोट के कारण इस साल टेनिस खेलने से ही इनकार कर दिया है।

कितने खिलाड़ी खेलेंगे, यह जुलाई में साफ हो जाएगा
दो बार की ग्रैंड स्लैम विजेता हालेप के कोच डेरेन काहिल ने कहा कि हालात को देखते हुए सिमोना टूर्नामेंट में नहीं खेलने पर विचार कर रही हैं। वहीं, प्रवक्ता ने बताया- यूएस ओपन की स्थिति में जल्दी बदलाव आ सकता है। मेरा मानना है कि जुलाई में ज्यादातर खिलाड़ी क्लियर कर देंगे कि वे टूर्नामेंट में खेलेंगे या नहीं।

विंबलडन रद्द, फ्रेंच ओपन भी टला
साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन सफलता के साथ पूरा हो चुका है। 24 मई से होने वाले फ्रेंच ओपन को 13 सितंबर तक के लिए टाल दिया गया है। वहीं, 28 जून से होने वाला विंबलडन टल चुका है। दूसरे वर्ल्ड वॉर के बाद पहली बार विंबलडन रद्द किया गया है।



Source link

पिछला लेखUPSC NDA II: यूपीएससी एनडीए-2 का नोटिफिकेशन हुआ जारी, इंडियन आर्मी, नेवी और वायु सेना में 413 भर्तियां
अगला लेखमारुति ने अब करूर वैश्य बैंक से मिलाया हाथ, 100% ऑनरोड कीमत पर मिलेगा लोन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।