न्यूजीलैंड में हिंसक प्रदर्शन: PM जेसिंडा को 2 साल से मिल रहीं धमकियां, लोग कर रहे सख्त लॉकडाउन और वैक्सीनेशन का विरोध

0
6


वेलिंगटन3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • 2021 में फॉर्च्यून मैगजीन ने दुनिया की सबसे महान नेता के खिताब से नवाजा

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न को फरवरी 2020 से जान से मारने की 100 से ज्यादा धमकियां मिल चुकी हैं। वजह है सरकार का लगाया लॉकडाउन। सिर्फ इतना ही नहीं, उनका कोरोना वैक्सीन अनिवार्य करने का फैसला भी उल्टा पड़ गया। इस फैसले के खिलाफ कुछ समय से जनता संसद के बाहर प्रदर्शन कर रही है।

फरवरी 2020 से न्यूजीलैंड में सख्त लॉकडाउन और तमाम तरह के बैन लगे हुए हैं। सरकार का यह फैसला कोरोना काल के समय संक्रमण को रोकने के लिए था। लंबे समय से प्रतिबंधों की वजह से परेशान लोग अब विरोध करने के हिंसक तरीके अपना रहे हैं।

प्रधानमंत्री को दी गई धमकी के पत्र हो रहा सोशल मीडिया में वायरल।

प्रधानमंत्री को दी गई धमकी के पत्र हो रहा सोशल मीडिया में वायरल।

प्रधानमंत्री को 100 बार धमकी दी गई
यह जानकरी न्यूजीलैंड के ऑफिशियल इनफॉर्मेशन एक्ट के तहत जारी की गई। डेटा के मुताबिक प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न को 2019 में 18, 2020 में 32 और 2021 में 50 बार धमिकयां मिली। प्रधानमंत्री को धमकी देने के आरोप में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। इन पर प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश करने का आरोप भी है।

वैक्सीनेशन वाले फैसले के खिलाफ पूरे देश में वैक्सीन विरोधी संगठन भी बन गए है।

वैक्सीनेशन वाले फैसले के खिलाफ पूरे देश में वैक्सीन विरोधी संगठन भी बन गए है।

वैक्सीनेशन अनिवार्य किया तो लोग कर रहे विरोध
प्रधानमंत्री आर्डर्न की कोरोना वैक्सीन से जुड़े फैसले का भी विरोध हो रहा है। न्यूजीलैंड में वैक्सीन लगवाना सबके लिए अनिवार्य है। इस फैसले के खिलाफ आए दिन सड़कों पर लोग विरोध के रूप में कानून तोड़ते हैं। प्रदर्शन कर रहे लोग, पुलिस के विरोध में हिंसात्मक दंगे और न्यूजीलैंड संसद के मैदान में आग भी लगा चुके हैं।

इस मामले को मार्च 2019 में क्राइस्ट चर्च की घटना से भी जोड़ा जा रहा है। इस घटना में 51 लोगों की मौत हो गई थी।

इस मामले को मार्च 2019 में क्राइस्ट चर्च की घटना से भी जोड़ा जा रहा है। इस घटना में 51 लोगों की मौत हो गई थी।

2021 में दुनिया की सबसे महान नेता का खिताब मिला
मई 2021 में फॉर्च्यून मैगजीन ने प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न को दुनिया के सबसे महान नेताओं की लिस्ट में पहली रैंक मिली है। यह खिताब उनको कोरोना महामारी को फैलने से रोकने में, क्राइस्ट चर्च घटना का संज्ञान लेने में और वाइट आइलैंड में ज्वालामुखी फटने की घटना में उनके काम के लिए मिला था।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखसरकारी नौकरी: सीमा सुरक्षा बल में सब-इंस्‍पेक्‍टर और कॉन्‍स्‍टेबल के 110 पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार 11 जुलाई तक करें आवेदन
अगला लेखपैगंबर पर टिप्‍पणी को लेकर हुई हिंसा के विरोध में देशव्‍यापी प्रदर्शन करेगा बजरंग दल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।