न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने ट्रेंड अप्रेंटिस के 107 पदों पर निकाली वैकेंसी, 13 सितंब

0
0


Govt Jobs : न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (nuclear power corporation of india)  ने ट्रेड अप्रेंटिस के 107 पदों पर भर्ती निकाली हैं. इसकी आवेदन प्रक्रिया 25 अगस्त से शुरू हो चुकी है और 13 सितंबर 2021 तक चलेगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट npcilcareers.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. योग्यता की अगर बात करें तो अलग-अलग योग्यता है. वहीं उम्मीदवार को 10वीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री आपके पास  होना चाहिए. आयु सीमा 13 सितंबर तक 14 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. एससी, एसटी, ओबीसी के लिए केंद्र सरकार के नियमानुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी. कुल 107 पदों पर वैकेसी निकाली गई है. इच्छुक उम्मीदवारों को देर नहीं करना चाहिए. 13 सितंबर तक या उससे पहले ही अपना आवेदन कर लें.  वहीं बता दें कि अलग-अलग पदों के लिए आयु सीमा अलग-अलग तय की गई है.

बिना परीक्षा के होगा सिलेक्शन
एनपीसीआईएल के नोटिफिकेशन के मुताबिक अपरेंटिस के इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन आईटीआई की मेरिट के आधार पर किया जाएगा. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद चयनित होने वाले उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी. इस में जगह बनाने वाले उम्मीदवारों को 1 साल की अपरेंटिस का मौका मिलेगा और उन्हें हर महीने स्टाइपेंड दिया जाएगा. 

भर्ती से संबंधित जरूरी तारीखें 
अप्रेंटिस के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 13 सितंबर 2021 निर्धारित की गई है. इसके अलावा उम्मीदवारों को आवेदन की हार्ड कॉपी राजस्थान नाभिकीय प्रशिक्षण केंद्र के मानव संसाधन अधिकारी को 27 सितंबर 2021 तक भेजनी होगी. 

जाने किन पदों पर कितनी वैकेंसी 

फिटर: 30 पद
टर्नर: 04 पद
मशीनिस्ट: 04 पद
इलेक्ट्रीशियन: 30 पद
इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक: 30 पद
वेल्डर: 04 पद
कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट: 05 पद
कुल : 107 पद

यह भी पढ़ेंः UKPSC AE Recruitment 2021: उत्तराखंड में असिस्टेंट इंजीनियर के सैकड़ों पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

SIB PO Recruitment 2021: साउथ इंडियन बैंक में प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें डिटेल

SBI Pharmacist Admit Card 2021: एसबीआई ने फार्मासिस्ट भर्ती की प्री परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखदर्दनाक हादसा: बाराबंकी में कार और रोडवेज बस में जबरदस्त टक्कर, 1 की मौत, 6 गंभीर रूप से घायल
अगला लेख3 अक्टूबर को होगी जेईई एडवांस की परीक्षा, 11 सितंबर से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।