नॉर्वे में इस्लाम विरोधी नेता को मारी टक्कर: बीच सड़क पर कुरान जलाने के बाद एक्सीडेंट में पलटी कार, 5 लोग घायल

0
1


ओस्लो2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नॉर्वे की राजधानी के ओस्लो में कुरान को जलाने के कुछ देर बाद एक एंटी इस्लाम ग्रुप नेता की कार को टक्कर मार कर उलटा दिया गया। इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें एक ड्राइवर है।

इन दोनों के ऊपर कट्टरपंथी समूह ‘स्टॉप द इस्लामाइजेशन ऑफ नॉर्वे’ के नेता लार्स थोरसन की SUV को जानबूझकर टक्कर मारने का आरोप है। हादसे के वक्त कार में सवार 5 लोग जख्मी हो गए, जिनमें एक को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया।

बीच सड़क पर कुरान जलाने का बाद हुआ हादसा
कुछ इस्लाम विरोधी कार्यकर्ताओं ने पहले एक जलती हुई कुरान को चौहारे पर रख दिया। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की। बाद में यहां बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए, और फिर एक महिला ने जलती हुई किताब को उठा लिया।

इस पूरी घटना के बाद थोरसन अपने साथियों के साथ वहां से निकल गए। कुछ देर बाद एक एक मर्सिडीज ने उनका पीछा किया और टक्कर मार दी।

पिछले हफ्ते ओस्लो में हुई थी मास शूटिंग
एक हफ्ते पहले ही नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में हुई मास शूटिंग में 2 लोगों की जान चली गई थी, जबकि 21 लोग घायल हुए थे। शहर में होने वाली सलाना ‘प्राइड परेड’ के दौरान इस घटना को अंजाम दिया था। तब नॉर्वे की घरेलू खुफिया एजेंसी ने इस हमले को इस्लामी आतंकवाद से जोड़ा था।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखएरिका फर्नांडिस से फैंस ने पूछा फेवरिट को-स्टार का नाम, इशारों-इशारों में कह डाली दिल की बात
अगला लेखसरकारी नौकरी: पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में निकली भर्ती, उम्मीदवारों के लिए 19 जुलाई आवेदन की आखिरी तारीख
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।