नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन में निकलीं बंपर भर्तियां, देखें डिटेल्स

0
0


NBEMS Recruitment 2021: भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत आने वाले स्वतंत्र संस्थान नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस इन मेडिकल साइंसेज ने सीनियर असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट और जूनियर अकाउंटेंट के कुल 42 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. जल्द ही इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती का कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) 20 सितंबर 2021 को आयोजित किया जाएगा.

जरूरी तारीखें 
इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 जुलाई 2021 को सुबह 9:00 बजे से शुरू हो जाएंगे. आवेदन की अंतिम तारीख 14 अगस्त 2021 निर्धारित की गई है. भर्ती की परीक्षा 20 सितंबर 2021 को होगी.

कितने पदों पर होगी भर्ती
नोटिफिकेशन के मुताबिक सीनियर असिस्टेंट के 8, जूनियर असिस्टेंट के 30 और जूनियर अकाउंटेंट के 4 पदों के लिए भर्ती की जाएगी. आप कैटेगरी वाइज वेकंसी वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन में देख सकते हैं. 

जरूरी योग्यता
सीनियर असिस्टेंट के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बैचलर डिग्री होनी चाहिए. जूनियर असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार इंटरमीडिएट पास होने चाहिए. इसके अलावा जूनियर असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मैथ या कॉमर्स में बैचलर डिग्री होनी चाहिए. 

उम्र सीमा
इन सभी पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल होनी चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए आप इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं. 

जानें आवेदन का तरीका 
नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन की वेबसाइट https://natboard.edu.in/  पर जाकर आप इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने का लिंक 15 जुलाई से एक्टिव हो जाएगा. भर्ती का नोटिफिकेशन आप https://natboard.edu.in/viewNotice.php?NBE=K3NxMFFZSTV4WlBZbk5ndm9odDQrUT09 लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः Haryana Police Recruitment 2021: हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल बनने का बढ़िया मौका, जल्द करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखअगर छोटी-छोटी गलती पर भड़क जाता है बॉस, तो अपनी मेंटल हेल्थ का ऐसे रखें ख्याल
अगला लेखUGC ऑनलाइन कोर्सेस: UGC ने देश की 38 यूनिवर्सिटी को ऑनलाइन डिग्री प्रोग्राम की मंजूरी दी, अब 171 पाठ्यक्रम को ऑनलाइन पढ़ सकेंगे स्टूडेंट्स
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।