​नेवी में निकली कई पदों पर भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन, यहां देखें डिटेल्स

0
0


Navy Recruitment 2022: इंडियन नेवी में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. नौसेना के मुंबई में स्थित डॉकयार्ड द्वारा अपरेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 21 जून से आवेदन कर सकेंगे. इन पदों के लिए उम्मीदवारों को 8 जुलाई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इस भर्ती अभियान के द्वारा नौसेना में अपरेंटिस के कुल 338 पदों को भरा जाना है. इस भर्ती के लिए आईटीआई क्वालिफाइड / फ्रेशर पुरुष और महिला उम्मीदवार इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रोप्लेटर, मरीन इंजन फिटर, फाउंड्री मैन, पैटर्न मेकर, मैकेनिक डीजल, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक समेत अन्य पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

जरूरी शैक्षिक योग्यता
अधिसूचना के अनुसार अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 10वीं पास होना चाहिए. उम्मीदवारों को 10वीं क्लास में कम से कम  50% अंकों के साथ आईटीआई परीक्षा को पास करना चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार को एनसीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान से संबंधित आईटीआई / ट्रेड टेस्ट पास किया होना चाहिए.

आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का जन्म 01 अगस्त 2001 से 31 अक्टूबर 2008 के बीच होना चाहिए.

चयन प्रक्रिया
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में मिले अंकों के आधार पर किया जाएगा.

सैलरी
आईटीआई पास उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के पहले वर्ष के दौरान 7000 रुपये प्रति माह और फ्रेशर को 6000 रुपये प्रतिमाह का वेतन दिया जाएगा. इसके अलावा प्रशिक्षण के दूसरे साल में दौरान वेतन में 10% की वृद्धि की जाएगी.

ऐसे करें आवेदन
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को dasapprenticembi.recttindia.in पर लॉग इन करना होगा. फिर ऑनलाइन आवेदन भरना होगा.

​​TN Result 2022: तमिलनाडु बोर्ड एग्जाम के परिणाम कल, इस तरह चेक करें नतीजे

​​CBSE Board Results 2022: जानें कब आएगा सीबीएसई 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट, चेक करें लेटेस्ट अपडेट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखडेली 3GB डेटा वाला BSNL के इस सस्ते प्लान ने उड़ाई Jio-Airtel की नींद! – bsnl 299 plan compete with jio and airtel plans check benefits
अगला लेखअग्निवीरों को मिलेगा कई सुविधाओं का लाभ, प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले सेना के शीर्ष अधिकारी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।