होम ऑटो नेक्सॉन ईवी की टेंशन बढ़ाने आ रही हुंडई की इलेक्ट्रिक कार, लॉन्च...

नेक्सॉन ईवी की टेंशन बढ़ाने आ रही हुंडई की इलेक्ट्रिक कार, लॉन्च से पहले जान लें फीचर्स

0
1


हाइलाइट्स

हुंडई कोना फेसलिफ्ट की टक्कर टाटा नेक्सॉन ईवी से होगी.
इलेक्ट्रिक एसयूवी ने जुलाई 2019 में भारत में एंट्री की थी.
अब इसका फेसलिफ्ट लाने की तैयारी की जा रही है.

नई दिल्ली. हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) इस कैलेंडर वर्ष के अंत तक घरेलू बाजार में कोना इलेक्ट्रिक के फेसलिफ़्टेड संस्करण को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. यह संभवतः Ioniq 5 इलेक्ट्रिक वाहन के लॉन्च को फॉलो करेगा, जिसकी सेल अक्टूबर 2022 के आसपास शुरू हो सकती है. अपडेटेड कोना इलेक्ट्रिक पहले से ही अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उपलब्ध है.

रिडिजाइन किए गए हेडलैम्प्स
इलेक्ट्रिक एसयूवी ने जुलाई 2019 में भारत में अपनी जगह बनाई और इसे ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला. नवंबर 2020 में, दक्षिण कोरियाई ऑटो प्रमुख ने बाहरी और आंतरिक परिवर्तनों के साथ कोना इलेक्ट्रिक को एक मध्य-चक्र अपडेट दिया. बाहर की तरफ, इसमें एक नया क्लोज्ड ऑफ फ्रंट ग्रिल मिलता है जो मौजूदा मॉडल में देखा गया एक क्लीनर प्रोफाइल देता है.

यह भी पढ़ें : बस थोड़ा इंतजार ! अगले महीने भारत में होगी 5 धांसू कारों की एंट्री

रिडिजाइन किए गए हेडलैम्प्स इस बार स्लीक हैं जबकि साइड प्रोफाइल कम क्लैडिंग को छोड़कर समान है. अन्य हाइलाइट्स में बॉडी कलर में व्हील आर्च, रिवाइज्ड फ्रंट और रियर बंपर, नए डिज़ाइन किए गए अलॉय व्हील्स का एक सेट आदि शामिल हैं. केबिन मानक के रूप में 10.25-इंच ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आता है.

बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का आकार आठ इंच से बढ़कर 10.25 इंच हो गया है जबकि डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल का डिज़ाइन लगभग समान है. ब्लूलिंक कनेक्टिविटी को वॉयस कंट्रोल के साथ रिमोट चार्जिंग और क्लाइमैटिक कंट्रोल, सेफ एग्जिट वार्निंग और ईकॉल और रियर क्रॉस-ट्रैफिक असिस्ट सहित नई सेफ्टी तकनीक के साथ अपडेट किया गया है.

यह भी पढ़ें : ब्याज दरों में वृद्धि के बावजूद नहीं घट रही मारुति की कारों की मांग, कई लाख ऑर्डर पैंडिंग

बैटरी और पावर
बैटरी पैक में किसी भी बदलाव की उम्मीद नहीं है, हालांकि मौजूदा 39.2 kWh ली-आयन बैटरी और 136 hp इलेक्ट्रिक मोटर को बरकरार रखा जा सकता है. एक बड़ा 64 kWh बैटरी पैक और 204 hp की क्षमता वाली इलेक्ट्रिक मोटर के आने की संभावना भी अधिक है और यह दावा की गई ड्राइविंग रेंज को एक बार चार्ज करने पर 500 किमी के करीब बढ़ा सकता है.

Tags: Auto News, Hyundai, Hyundai Venue



Source link