नीरज चोपड़ा नहीं खेल पाएंगे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022, भारत को लगा बड़ा झटका

0
1


गुरुवार 28 जुलाई से इंग्लैंड के बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की शुरुआत होनी है, लेकिन इससे ठीक पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है। इन राष्ट्रमंडल खेलों में भाला फेंक प्रतियोगिता में पदक के दावेदार माने जा रहे भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा टूर्नामेंट से हट गए हैं। चोट के कारण नीरज चोपड़ा को इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। वे अगले तीन-चार सप्ताह आराम करने वाले हैं।

नीरज चोपड़ा चोट के कारण बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं। हाल ही में समाप्त हुई 2022 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उन्होंने 88.13 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर मेडल जीतकर देश के लिए इतिहास रचा था। वे इस प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय और रजत पदक अपने नाम करने वाले पहले खिलाड़ी थे। इसी इवेंट के दौरान उनकी दाहिनी जांघ में हल्का खिंचाव आया था।

ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने के बाद इस बात की पुष्टि की थी कि उनको थ्रो करते समय पैर में दर्द हुआ था। हालांकि, उन्होंने चौथे थ्रो में अपना पदक पक्का किया था और अगले दो थ्रो फेंकते समय उनको काफी दर्द हुआ था, जिसके कारण थ्रो फाउल रहे थे। नीरज चोपड़ा को ग्रोइन इंजरी है, जिसे ठीक होने में वक्त लगेगा।

विश्व एथलेटिक्स इवेंट के बाद उन्होंने बताया था कि चौथे थ्रो के बाद उन्होंने पट्टी बांधी थी और थ्रो करने गए थे, लेकिन काफी दर्द हुआ था। इस वजह से थ्रो अच्छा नहीं रहा। उन्होंने बताया था कि आशा है कि ये जल्दी ठीक हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। उन्होंने अब कॉमनवेल्थ गेम्स से हटने का फैसला किया है और वे करीब 20 दिन आराम करने वाले हैं। इस मेगा इवेंट से पहले भारत के लिए ये बड़ा झटका है।



Source link

पिछला लेखGold Price Today: 50,600 के ऊपर चढ़ा सोना, ये हैं 22 और 24 कैरेट गोल्ड के ताजा रेट
अगला लेखदूसरे दौर की पूछताछ के लिए ED के सामने पेश हुईं सोनिया गांधी, साथ में थे राहुल और प्रियंका गांधी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।