नाबार्ड में असिस्टेंट मैनेजर समेत तमाम पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 7 अगस्त, ऐसे करें अप्लाई

0
0


NABARD Recruitment 2021: नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (नाबार्ड) ने पिछले दिनों असिस्टेंट मैनेजर, मैनेजर और ऑफिसर के 157 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की थी. इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 7 अगस्त 2021 है. योग्य उम्मीदवार जल्द नाबार्ड की वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. नाबार्ड इस भर्ती की परीक्षा का आयोजन अगस्त के अंत या सितंबर के पहले सप्ताह में करा सकता है. 

7 अगस्त तक करें आवेदन 
योग्य उम्मीदवार 7 अगस्त 2021 तक इन विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं. सभी कैंडिडेट्स को 7 अगस्त तक आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा. नाबार्ड ने इस भर्ती की परीक्षा को अगस्त के अंत या सितंबर के पहले सप्ताह में आयोजित कराने का निर्णय लिया है. हालांकि अभी तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. 

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
असिस्टेंट मैनेजर और मैनेजर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित फील्ड में 60% अंकों के साथ बैचलर या मास्टर डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा ऑफिसर के पद एक्स सर्विसमैन के लिए रिजर्व हैं. उम्र सीमा की बात करें तो आवेदकों की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम उम्र 32 वर्ष होनी चाहिए. आप इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए नाबार्ड की वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. 

इतना है आवेदन शुल्क
नाबार्ड के मुताबिक असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के आवेदकों को 800 रुपये और एससी-एसटी व दिव्यांगों के लिए 150 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. मैनेजर के पदों के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के आवेदकों को 900 रुपये और एससी-एसटी व दिव्यांगों के लिए 150 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
सबसे पहले उम्मीदवारों को नाबार्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://www.nabard.org पर विजिट करना होगा. यहां उन्हें असिस्टेंट मैनेजर भर्ती का एडवर्टाइजमेंट मिल जाएगा. आप इसे डाउनलोड करके इसमें दिए गए दिशा-निर्देशों को अच्छी तरह पढ़ लें और उन्हें फॉलो करके एप्लीकेशन फॉर्म भर दें. 

यह भी पढ़ेंः GATE 2022 की वेबसाइट लॉन्च, अगस्त से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, 3 जनवरी से एडमिट कार्ड करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखबीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हेमा भंडारी ने दी तहरीर, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
अगला लेखराहुल गांधी ने 14 विपक्षी दलों के सांसदों को नाश्ते पर बुलाया, कल सुबह 9.30 बजे का वक्त तय
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।