नया साल का पहला दिन, सुबह उठकर करें इन मंत्रों के जाप, पूरे साल दिलाएगा सफलता

0
0


New Year 2023, Morning Mantra: कहा जाता है कि शुरुआत जैसी होती है आगे उसका फल भी वैसा ही मिलता है. इसलिए नए साल की शुरुआत पूजा-अराधना और मंत्रों के साथ करें. हिंदू धर्म में मंत्रों का खास महत्व होता है. कष्टों के निवारण के लिए मंत्रों को अचूक अस्त्र माना गया है. साथ ही मंत्रों के जाप से मानसिक, शारीरिक और आत्मिक शुद्धि भी होती है.

 नए साल 2023 के पहले दिन यानी 1 जनवरी के दिन सुबह कुछ विषेष मंत्रों का जाप करने से पूरे साल मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और घर पर खुशियों का आगमन होगा. इन मंत्रों के जाप से आपकी कई परेशानियां भी दूर होंगी और पूरा साल अच्छा बीतेगा. जानते हैं ऐसे ही प्रभावशाली मंत्रों के बारे में जिनका जाप आपको 1 जनवरी के दिन जरूर करना चाहिए.

नए साल की पहली सुबह की शुरुआत करें इन मंत्रों के साथ

कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती.
करमूले स्थितो ब्रह्मा प्रभाते करदर्शनम्..

यह सूर्य देव का मंत्र है. इसका जाप सुबह सूर्योदय से पहले करना चाहिए. अपने हाथों की हथेलियों को जोड़ते हुए इस मंत्र का उच्चारण करें.

News Reels

समुद्रवसने देवि पर्वतस्तनमंडले
विष्णुपत्नि नमस्तुभ्यं पादस्पर्श क्षमस्व मे..

सुबह उठते ही जमीन पर पैर रखने से पहले पृथ्वी माता के इस मंत्र का जाप करें. इस मंत्र के जरिए जमीन पर पैर रखने की विवशता को लेकर क्षमा मांगनी चाहिए.

‘गंगे च यमुने चैव गोदावरि सरस्वति.
नर्मदे सिन्धु कावेरि जल स्मिन्सन्निधिं कुरु..’

नए साल में सुबह स्नान के समय इस मंत्र का जाप करें.

ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्ये नम:॥

महालक्ष्मी के इस मंत्र का जाप नए साल में कर्ज मुक्ति के लिए लाभकारी होगा. कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का जाप  करने से आप पूरे साल कर्ज से बोझ से मुक्त रहेंगे.

 ‘ॐ भूर्भव: स्व: तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो न: प्रचोदयात्’ 

नए साल में हर किसी की कुछ उम्मीदें और इच्छाएं होती हैं. सर्व इच्छापूर्ति के लिए नए साल में इस मंत्र का जाप जरूर करें.

ये भी पढ़ें: Neem Karoli Baba: नीम करोली बाबा के चमत्कार की जानें अलौकिक कहानियां, जब बाबा के स्पर्श मात्र से जल उठी थी बत्तियां

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.



Source link

पिछला लेखऑरेंज बॉडीकॉन ड्रेस में मौनी रॉय का खूबसूरत अंदाज, आप भी ले सकती हैं एक्ट्रेस से इंस्पिरेशन
अगला लेखMorning Tips 2023: नए साल की पहली सुबह करें ये 6 काम, सालभर सुख, धन, समृद्धि में होगी वृद्धि
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।