नए साल पर लगेगी रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की क्लास, एक्शन में मोड में बीसीसीआई

0
0


नई दिल्ली: बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी एक जनवरी को कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के साथ टी20 विश्व कप में भारत के लचर प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे। द्रविड़ की अनुपस्थिति में भारतीय टीम के साथ रहे एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के भी बैठक में शामिल होने की उम्मीद है। श्रीलंका के खिलाफ तीन जनवरी से शुरू हो रहे सीमित ओवरों के मैच से पहले मुंबई में यह बैठक होनी है।

इंग्लैंड ने विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हराया था। भारत आखिरी बार 2013 के आईसीसी प्रतियोगिता का चैंपियन बना था। टीम ने तब महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था। घरेलू सरजमीं पर भारतीय टीम ने 2011 में आईसीसी विश्व कप का खिताब जीता था।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के बीसीसीआई पदाधिकारियों के साथ भारत के प्रदर्शन का विश्लेषण करने की उम्मीद है। इस दौरान 2023 विश्व कप के खाके पर चर्चा होने की उम्मीद है।’

भारतीय टीम के टी20 विश्व कप अभियान के बाद चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया था। नई समिति का गठन नहीं होने के कारण हालांकि उन्हें रणजी ट्रॉफी के मैचों पर नजर रखने और श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम चुनने की जिम्मेदारी दी गई।

बड़े टूर्नामेंटों में भारत का बुरा हाल

यूएई में हुए टी20 विश्व कप में से ही भारतीय टीम का बड़े टूर्नामेंटों में बुरा हाल रहा है। विश्व कप 2021 में तो टीम इंडिया लीग चरण से ही बाहर हो गई थी। इसके बाद विराट कोहली ने टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। नए कप्तान रोहित से उम्मीद थी कि हालात में सुधार होंगे लेकिन बायलेटरल सीरीज को छोड़कर टीम का प्रदर्शन अधिकतर निराशाजनक ही रहा।

साल 2022 में टीम इंडिया को एशिया कप में नॉकआउट स्टेज में करारी हार का सामना करना जिसका नतीजा यह हुआ कि वह खिताबी रेस से बाहर हो गई। इसके बाद उम्मीद ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप से थी लेकिन यहां टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

Rishabh Pant News: जानिए ऋषभ पंत को कहां-कहां लगी चोट, क्या फिर खेल पाएंगे क्रिकेट?
Rishabh Pant Accident: ऋषभ पंत के एक्सीडेंट से क्रिकेट वर्ल्ड में कोहराम, सहवाग से शमी तक ने सलामती के मांगी दुआएं
Rishabh pant: ऋषभ पंत को मौत के मुंह से निकालने वाले मसीहा को VVS लक्ष्मण का सलाम, ट्वीट कर दिल जीत लिया
इनपुट-भाषा



Source link

पिछला लेखदलाई लामा की ‘चीनी जासूस’ के बारे में आई बड़ी खबर, पुलिस की जांच के बाद पलट गया मामला
अगला लेख“राजनीतिक हथकंडा” : आरक्षण को लेकर कर्नाटक सरकार के फैसले पर बोले सिद्धारमैया, अन्‍य विपक्षी दल भी बरसे
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।