नए अपडेटेड फीचर्स के साथ लॉन्च होगी Hyundai क्रेटा, जानिए क्या होगा ख़ास

0
1


Hyundai Creta

Hyundai Creta E Variant: दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई जल्द ही अपनी मशहूर एसयूवी (SUV) क्रेटा को नए अपडेटेड फीचर्स के साथ बाजार में लॉन्च करने जा रही है.

नई दिल्ली. दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई जल्द ही अपनी मशहूर एसयूवी (SUV) क्रेटा को नए अपडेटेड फीचर्स के साथ बाजार में लॉन्च करने जा रही है. इंटरनेट पर हाल ही में इसके अपडेटेड मॉडल की तस्वीर लीक हुई है. रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी क्रेटा कुछ चुनिंदा मॉडल को अपडेट करके बाजार में उतारेगी. ऐसा माना जा रहा है की कंपनी कुछ वेरिएंट्स में फीचर्स को कम करके उसमें नए फीचर्स को शामिल करेगी. लीक हुई जानकारी के अनुसार कंपनी क्रेटा के E वेरिएंट के कुछ फीचर्स को कम कर सकती है. कंपनी क्रेटा के बेस वेरिएंट में लगेज लैंप, इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM) और मैप पॉकेट जैसे फीचर्स को हटा सकती है. इसकी जगह कंपनी फेंडर माउंटेड टर्न इंडिकेटर और मैनुअल एड्जेस्टेबल आउट साइड रियर व्यू मिरर दे सकती है. वहीँ हुंडई क्रेटा के S वेरिएंट में कंपनी वायरलेस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सकती है. ये भी पढ़ें: PM Kisan Scheme: पीएम किसान स्कीम की खाते में नहीं पहुंची किस्त, तो मोबाइल में सेव कर लें ये नंबर, शिकायत करने पर तुरंत आएंगे पैसे  हुंडई क्रेटा के टॉप वेरिएंट में कंपनी नए कनेक्टिविटी फीचर्स का इस्तेमाल कर सकती है. इसमें कंट्रोल ड्राइवर साइड पावर विंडो, POI सर्च, वॉइस रिकॉग्नाइजेशन कमांड और OTA अपडेट जैसे फीचर को शामिल किया जा सकता है. हुंडई क्रेटा के ऑटोमेटिक और मैनुअल वेरिएंट में स्मार्ट Key फीचर और इंजन स्टार्ट फंक्शन जैसे फीचर भी देखने को मिल सकते हैं.नए अपडेट में कंपनी इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं करेगी. इसमें पहले की तरह का ही 1.5 लीटर डीजल इंजन ,1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन और 1.4 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जायेगा. क्रेटा के ये इंजन 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन और 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते हैं. ऐसा माना जा रहा है की हुंडई क्रेटा के अपडेटेड मॉडल में नए फीचर्स आने के बाद इसके दामों में मामूली बढ़ोतरी की जा सकती है.









Source link

पिछला लेखअब इस सेगमेंट में Hero Motocorp की एंट्री, जल्द ही लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक व्हीकल
अगला लेखMaruti Suzuki ग्राहकों के लिए अच्‍छी खबर! बढ़ाई फ्री सर्विस और वारंटी की अवधि, जानें किसे मिलेगा फायदा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।