होम ऑटो नई Alto K10 की वे 5 जरूरी बातें, जो बनाती हैं इसे...

नई Alto K10 की वे 5 जरूरी बातें, जो बनाती हैं इसे एक जबरदस्त कार

0
2


हाइलाइट्स

ऑल-न्यू ऑल्टो K10 में 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम है.
नई ऑल्टो K10 पुरानी ऑल्टो 800 की तुलना में थोड़ी लंबी है.
ऑल्टो K10 में 1-लीटर इंजन, 3-सिलेंडर के सीरीज इंजन मिलता है.

नई दिल्ली. मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में हाल ही में नई ऑल्टो K10 को लॉन्च किया है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये रखी है. इस नई हैचबैक का डिजाइन कुछ सेलेरियो की तरह है. इसके अलावा नई ऑल्टो K10 दिखने में पुराने मॉडल से पूरी तरह अलग है. इसके अलावा कार में अंदर के साथ-साथ बाहर से भी पूरी तरह से डिजाइन दिया गया है.

अगर आप भी 5 लाख रुपये के बजट में नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए बहुत अच्छा ऑप्शन हो सकता है. यहां आपको नई ऑल्टो k10 5 ऐसी जरूरी बातें बताने जा रहे हैं, जो इसे एक जबरदस्त कार बनाते हैं.

ये भी पढ़ें- अगले महीने लॉन्च होगी महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक कार, देखें क्या होगी रेंज, स्पीड और कीमत?

डिजाइन और फीचर्स

ऑल-न्यू ऑल्टो K10 में 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले दोनों के साथ-साथ एक ताजा डैशबोर्ड, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नया स्टीयरिंग व्हील मिलता है. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो यह डुअल फ्रंट एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर और एबीएस के साथ ईबीडी से लैस है.

साइज

नई ऑल्टो K10 पुरानी ऑल्टो 800 की तुलना में थोड़ी लंबी है, जबकि कार के अंदर की चौड़ाई पहली की तरह है. साथ ही नई ऑल्टो K10 भी पिछले वाले की तुलना में थोड़ी अधिक बड़ी है. ऑल्टो की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई क्रम 3445 मीटर, 1490 मिमी और 1520 मिमी है. नई Alto K10 की लंबाई 3530mm, चौड़ाई 1490mm और लंबाई 3530mm है.

इंजन स्पेसिफिकेशन

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 में 1-लीटर इंजन, 3-सिलेंडर के सीरीज इंजन की पेशकश कर रही है, जो 5500 आरपीएम पर 67बीएचपी और पांच स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 89 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करने में सक्षम है. इसके अलावा एएमटी या एजीएस गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. ऑल्टो K10 का माइलेज 24.39 kmpl है.

ये भी पढ़ें- Tiago, WagonR और Celerio में से कौन सी CNG कार है बेस्ट, देखें तीनों की कीमत में अंतर?

वेरिएंट और कलर ऑप्शन

नई हैचबैक चार वेरिएंट में उपलब्ध है. बेस मॉडल की कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू है. इसके एलएक्सआई मॉडल की शुरुआती कीमत 4.82 लाख रु, वीएक्सआई की 4.99 लाख रु. और टॉप मॉडल VXi+ की कीमत 5.35 लाख रुपये एक्स-शोरूम) है.

जल्द लॉन्च होगा ऑल्टो K10 का सीएनजी मॉडल

वर्तमान में नई हैचबैक केवल पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है, लेकिन कंपनी ने पुष्टि की कि इसका सीएनजी वेरिएंट भी जल्द ही लॉन्च किया जाएगा.  इसके अलावा ऑल्टो के10 के टॉप वेरिएंट में भी सीएनजी उपलब्ध होगी. पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ इसमें सेलेरियो की तरह 56.7PS 1-लीटर पेट्रोल-सीएनजी इंजन होगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News



Source link