धोनी, रोहित, कोहली से भी बड़े ‘मैच विनर’ दीपक हुड्डा, वर्ल्ड रिकॉर्ड की कर डाली बराबरी

0
0


हरारे: भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच हरारे में खेला गया। भारत ने इस मैच को 10 विकेट से अपने नाम किया। भारतीय कप्तान केएल राहुल ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिम्बाब्वे की पारी सिर्फ 189 रनों पर सिमट गई। शिखर धवन और शुभमन गिल ने दूसरे भारतीय बल्लेबाजों को क्रीज पर उतरने का मौका ही नहीं दिया। उन्होंने 31वें ओवर में टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

बिना बैटिंग-बॉलिंग किए हुड्डा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज दीपक हुड्डा को इस मुकाबले में न तो गेंदबाजी करने का मौका मिला और न ही बल्लेबाजी। उन्होंने किसी खिलाड़ी का कैच भी नहीं पकड़ा और रन-आउट भी नहीं किया। इसके बाद भी उनके नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। दरअसल, हुड्डा ने अभी तक भारत के लिए जितने भी मैच खेले हैं, टीम को सभी में जीत मिली है। इसी साल फरवरी में हुड्डा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ही पहला मैच खेला था।

डेब्यू के बाद देश के लिए सभी मैच जीतने के मामले में हुड्डा ने वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रोमानिया के सेत्विक नादिगोतला के पहले 15 इंटरनेशनल मैच में उनकी टीम को जीत मिली है। हुड्डा के पास उनका रिकॉर्ड तोड़ने का भी मौका है। शनिवार को भारत और जिम्बाब्वे के बीच सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा।

इंटरनेशनल डेब्यू के बाद से सर्वाधिक लगातार जीत (पुरुष क्रिकेट)
15* -दीपक हुड्डा (भारत)
15 – सेत्विक नादिगोतला (रोमानिया)
13 – डेविड मिलर (दक्षिण अफ्रीका)
13 – शांतनु वशिष्ठ (रोमानिया)
12 – कॉलिस किंग (वेस्टइंडीज)

ऐसा रहा है करियर
दीपक हुड्डा ने अभी तक भारत के लिए 6 वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं। वनडे की चार पारियों में उनके नाम 38.33 की औसत से 115 रन हैं। वह दो विकेट भी ले चुके हैं। वहीं टी20 क्रिकेट में 7 पारियों में 54.8 की औसत और 161 की स्ट्राइक रेट से 274 रन बना चुके हैं। इसमें 104 रनों की पारी भी शामिल है।



Source link

पिछला लेखकृष्ण मंदिर पहुंचे ऋषि सुनक: कहा- जन्माष्टमी हिंंदुओं का लोकप्रिय त्योहार; ब्रिटिश PM की रेस में सबसे तगड़े दावेदार हैं सुनक
अगला लेखRaju Srivastava: राजू श्रीवास्तव को मिली थी जान से मारने की धमकी, दाऊद इब्राहिम पर सुनाया था चुटकुला
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।