धोनी के रिटायरमेंट पर सबसे बड़ा खुलासा, पंत और इस शख्स को एक वर्ष पहले से थी जानकारी

0
0


नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी को खेल के इतिहास में सबसे महान कप्तानों में शामिल किया जाता है। भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज कप्तान के रूप में सभी आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले पहले खिलाड़ी थे। उन्होंने 2007 में टी20 विश्व कप जीत, 2011 में वनडे विश्व कप जीत और दो साल बाद चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता। उन्होंने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपनी कप्तानी के दौरान दो बार ICC टेस्ट गदा भी हासिल की।

धोनी ने 2020 में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर से संन्यास लिया था और 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल उनका आखिरी मैच था। इस मैच के दौरान ही उन्होंने रिटायरमेंट का मन बना लिया था और इसका संकेत ऋषभ पंत और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर को दी थी। अब इस बारे में श्रीधर ने एक बड़ा खुलासा किया है। श्रीधर ने बताया कि कैसे धोनी ने ऋषभ पंत के साथ बातचीत में वास्तव में संकेत दिया था कि उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेला। पंत बाद में टीम में उनका रिप्लेसमेंट बने।

श्रीधर ने बताया- मैं अब यह खुलासा कर सकता हूं कि कैसे धोनी ने अपनी रिटायरमेंट को लेकर संकेत दिए थे। मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के खिलाफ हमारे विश्व कप सेमीफाइनल में रिजर्व डे की सुबह मैं ब्रेकफास्ट हॉल पहुंचने वाला पहला व्यक्ति था। मैं अपनी कॉफी पी रहा था जब एमएस और ऋषभ अंदर आए। अपना सामान उठाया और मेरे टेबल पर बैठ गए। श्रीधर ने यह खुलासा ‘कोचिंग बियॉन्ड- माई डेज विद द इंडियन क्रिकेट टीम’ किया है।

उन्होंने आगे बताया- ऋषभ ने एमएस से हिंदी में कहा- भैया, कुछ लड़के आज ही अकेले में लंदन जाने की योजना बना रहे हैं। क्या आप इंटरेस्टेड हैं? एमएस ने जवाब दिया- नहीं, मैं टीम के साथ अपनी आखिरी बस ड्राइव को मिस नहीं करना चाहता।’ श्रीधर ने आगे कहा कि उन्होंने धोनी के सम्मान की वजह से इस बारे में किसी से यह बातचीत शेयर नहीं की। इस बारे में मैंने रवि, अरुण, यहां तक कि अपनी पत्नी से भी एक शब्द नहीं कहा।

भारत विश्व कप का सेमीफाइनल 18 रनों से हार गया था, जिसमें धोनी का रन आउट होना खेल का निर्णायक क्षण था। पूर्व भारतीय कप्तान ने 72 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली थी, लेकिन नौ गेंदों में जीत के लिए 24 और रनों की जरूरत थी तब वह रन आउट हो गए थे।
Ind vs Sl: शेर के मुंह में लगा खून, अब खूब शिकार होंगे… कोहली को लेकर हुई बड़ी भविष्यवाणी!IND vs SL: दोहरा शतक नहीं है टीम में जगह पाने की गारंटी… गांगुली ने बताया ईशान किशन को क्यों नहीं मिली प्लेइंग XI में जगहIND vs SL: सिलेक्टर्स ने नहीं चुना था विराट कोहली को कप्तान… अजय जडेजा ने रोहित-हार्दिक पर दिया बड़ा बयान



Source link

पिछला लेखIND vs ESP Hockey Live: स्पेन के खिलाफ हॉकी विश्व कप में भारत 2-0 से आगे, अमित रोहिदास और हार्दिक सिंह का गोल
अगला लेखअब स्कूटर का स्टेंड लगाने से मिलेगी निजात, खास है ये E-Scooter, बेहतरीन टेक्नोलॉजी और फीचर्स से लैस
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।