धरने पर बैठे निलंबित सांसदों पर BJP ने लगाया चिकन खाने का आरोप, TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने किया पलटवार

0
2


नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने शुक्रवार को बीजेपी को धरना दे रहे कांग्रेस सांसदों द्वारा चिकन खाए जाने का मुद्दा उठाने को लेकर घेरा. दरअसल, बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाया था कि संसद भवन में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरना दे रहे कांग्रेस सांसदों ने तंदूरी चिकन खाया. इस बात पर निशाना साधते हुए महुआ ने पूनावाला को भाड़े पर लाया मददगार बताया. साथ ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भी निशाना साधा, जो इन दिनों अपनी बेटी के गोवा में कथित अवैध बार और रेस्तरां होने को लेकर जारी विवाद में घिरी हुई हैं.  

यह भी पढ़ें

महुआ ने ट्वीट किया, ”  बीजेपी ने भाड़े पर मददगार बुलाया ताकि निलंबित सांसदों ने क्या खाया उस पर कमेंट किया जा सके. सिली सोल्स, क्या आप ये नहीं जानते कि आपके स्वामी जीभ और गाल दोनों की सेवा करते हैं.”

बता दें कि “सिली सोल्स” भी उस प्रतिष्ठान का नाम है, जिसे स्मृति ईरानी की बेटी से जोड़ा जा रहा है. इसी पर कांग्रेस ने “अवैध बार” होने का आरोप लगाया है. रेस्तरां की एक वीडियो के समीक्षा के बाद विपक्षी नेताओं और सोशल मीडिया यूजर्स ने हाल ही में ईरानी पर निशाना साधा था, और पार्टी के ‘पाखंड’ पर सवाल उठाया. चूंकि उक्त वीडियो में ईरानी की बेटी होटल में विभिन्न मांस व्यंजन परोसे जाने की बात कह रही थीं. 

दरअसल, पूनावाला ने कहा था, ” रिपोर्टों के अनुसार, संसद में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे कुछ निलंबित सांसदों ने तंदूरी चिकन खाया. सभी जानते हैं कि गांधी जी के जानवरों के वध पर कट्टर विचार थे. कई लोग पूछ रहे हैं कि क्या यह एक विरोध था या एक तमाशा और एक पिकनिक था.” इधर, तृणमूल नेता सुष्मिता देव ने पूनावाला पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी विपक्ष की एकजुटता से डरी हुई है.

उन्होंने कहा, ” बंद दरवाजों के पीछे, आरएसएस के लोग और नेता सब कुछ खाते हैं. इसलिए, हमारे भोजन पर कोई टिप्पणी न करें. वे यह बर्दाश्त नहीं कर सकते कि खाना हमारे घर से नहीं, बल्कि अन्य सांसदों द्वारा लाया जा रहा है. वे डरते हैं इस एकजुटता से.” वहीं, नाम न जाहिर करने की शर्त पर एक अन्य वरिष्ठ विपक्षी नेता ने कहा कि यह टिप्पणी बीजेपी की असहिष्णुता को दर्शाती है. उन्होंने कहा, ” कुछ लोग लंच में रोटी खाते हैं, हमारे पास फिश करी और चावल या चिकन है. इसमें गलत क्या है? हमें जो चाहिए वो खाने का अधिकार है.”

यह भी पढ़ें –
बिहार में मुखिया अपने-अपने क्षेत्रों में बाल विवाह के लिए जिम्मेदार होंगे : राज्य सरकार
राजस्थान के बाड़मेर में वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलट की मौत

Video: राजस्थान के बाड़मेर में वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त





Source link

पिछला लेखBest Breakfast: 50 के बाद लोगों को खाना चाहिए ऐसा नाश्ता, जवान लोग भी नहीं कर पाएंगे मुकाबला
अगला लेखAstrology: इस राशि की लड़कियां सूरत से भोली और अक्ल से होती हैं बेहद शार्प
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।