धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि वालों के लिए आज का दिन विशेष, जानें राशिफल

0
0


Horoscope Today 26 January 2023, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: आज सुबह 10:28 तक पंचमी तिथि फिर षष्ठी तिथि रहेगी. आज शाम 06:56 तक उत्तराभाद्रपद नक्षत्र फिर रेवती नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, शिव योग, गजकेसरी योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व वृषभ, सिंह, वृश्चिक, मीन राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मीन राशि में रहेंगे. आज के शुभ समय दो है. सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया एंव शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.     
  
मेष राशि (Aries Horoscope)-
चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे हो सकता है  कानूनी मामलों से सावधान रहें. बिजनेस में आपको उचित लोग न मिल पाने के कारण समस्या से झुंझना पड़ेगा. छुट्टी को लेकर सरकारी ऑफिस में कॉन्ट्रेक्ट का बिल पास करवाने में मुश्किल होगी. जॉब पर आपकी समस्या बढ़ सकती है, क्योंकि आप अपने कार्य को छोड़कर किसी और अन्य कार्य में लग जाएंगे. शादीशुदा जिंदगी में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. फैमली में सभी का सम्मान करें.

स्टूडेंट्स अपने हर असाइनमेंट को समय नहीं दें पाएंगे. स्वस्थ संबंधी समस्याओं को देखते हुए आप घूमने के प्लान को कैंसिल कर दें. बसंत पंचमी पर- विद्या और ज्ञान के लिए माता सरस्वती को मीठे पीले चावल का भोग लगाएं. असहाय छात्रों में कॉपी, किताब, पेंसिल , और पठने का सामान वितरण करना अत्यंत ही शुभ माना गया है.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)-
चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे बड़ी बहन से मिलेगी खुशखबरी. बिजनेस मे हो रहे घाटे की भरपाई लोन पास होने से होने पर हो सकती है. वर्कस्पेस पर टेंशन फ्री दिमाग से काम करें. सफलता आपके हाथ लगेगी. गजकेसरी, शिव, सुनफा और वासी योग के बनने से पूर्व में किए गए इंवेस्टमेंट से आपको अच्छा नतीजा मिलेगा . फैमली में लोगों के साथ आप जैसा व्यवहार करेंगे वैसा ही आपको फल प्राप्त होगा. सेहत के मामले में समय आपके लिये अनुकूल रहेगा.  

शादीशुदा जिंदगी में रोमांस का भरपूर आनंद ले पाएंगे. स्टूडेंट्स उम्मीद से बेहतर काम करते हुए आगे बढ़ेंगे. बसंत पंचमी पर- माँ सरस्वती देवी की पूजा आराधना करें उन्हें सफेद चन्दन का तिलक लगाये, और सफेद ही पुष्प मां को अर्पित करें जिससे आपकी मनोकामना पूर्ण होगी. 

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)-
चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे जॉब में प्रमोशन होगा . बिजनेस में किसी परिचित से कई नए रास्ते खुलेंगे जिससे आपकी आय में भी बढ़ोतरी होगी. किसी एमएनसी कंपनी से ज्वॉनिंग लेटर मिल सकता है. साथ ही आपकी सेहत में सुधार आएगा. रिश्तेदार के साथ हो रहे मतभेद दूर होंगे.

लाइफ पार्टनर के साथ बेहतर टाइम बिताएंगे .सोशल लेवल पर आपकी पोस्ट आपको काफी फेमस करेगी. स्टूडेंट्स को एग्जाम में कड़ी मेहनत से ही सफलता प्राप्त होगी. बसंत पंचमी पर- पूर्ण विधि-विधान के साथ माँ सरस्वती के चरणों में पीले पुष्पों व हरे रंग की कलम अर्पित करें और सरस्वती कवच का पाठ करें.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)- 
चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे धार्मिक कार्यो में मन लगेगा. बिजनेस में आपके हाथ कुछ ऑर्डर लग सकते हैं जिससे भुनाने में आप सफल होंगे. गजकेसरी, शिव, सुनफा और वासी योग के बनने से आपका कॉन्फिडेंस लेवल हाई होने से वर्कस्पेस पर आपका ही नाम होगा. सेहत को लेकर एलर्ट रहें. हल्का बुखार आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. लाइफ पार्टनर के साथ पुरानी यादें ताजा करेंगे.

फैमली में सभी आपकी सलाह को मानेंगे. सोशल लेवल पर आपके रिलेशन बेहतर होंगे. किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए यात्रा हो सकती है. बसंत पंचमी पर- कला के क्षेत्र में सफलता के सुबह जल्दी कर उठ कर नित्य कर्म से निवृत होकर माँ सरस्वती जी के यन्त्र या प्रतिमा की पूजा आराधना करते हुए ”ऊँ ऐं सरस्वत्यै नमः” मंत्र का जाप करें व सफेद पुष्प व श्वेत वस्तुओं का दान करें.

सिंह राशि (Leo Horoscope)-
चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में हो सकती है समस्या. बिजनेस में ट्रेंड को देखते हुए कुछ चेंज करने से आपके खर्चा ज्यादा हो सकता है. वर्कस्पेस पर विरोधियों से सतर्क रहें. आप अपने क्रोध पर कंट्रोल रखें.  जुखाम और बुखार आपकी टेंशन को बढ़ा सकता है. फैमली में किसी तीसरे की एंट्री घर में कलह का वातावरण बना सकता है. पर्सनल यात्रा में आपकों सतर्क रहना होगा, आपकी कोई किमती वस्तु चोरी हो सकती है. 

शादीशुदा जिंदगी में मतभेद हो सकते है. बदले हुए व्यवहार पर ध्यान देना होगा. एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स को एग्जाम में कठिन मेहनत करनी पड़ेगी. बसंत पंचमी पर- माँ सरस्वती की प्रतिमा की आराधना करें उन्हें लाल पुष्प चढ़ाये, कुमकुम का तिलक लगाये उसके बाद सरस्वती कवच का पाठ करने से विद्या और ज्ञान की देवी  का आशीर्वाद प्राप्त होगा.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)-
चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे जीवनसाथी से हो सकता है मनमुटाव. बिजनेस में हो रहे घाटे की भरपाई के लिए अपने बिजनेस से ही अन्य तरीके से पैसा कमाने की तरफ झुकाव रहेगा और उचित तरीके से पैसा कमाने में सफल भी होंगे. गजकेसरी, सुनफा, वासी और शिव योग के बनने से वर्कस्पेस पर प्रमोशन की गुड न्यूज मिल सकती है. पीठ दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. ज्यादा भार वाले काम से बचें.

 खिलाड़ी लोग के साथ पुरानी बातें याद करते हुए बेहतर टाइम स्पेंड करेंगे.
फैमली में हो रहे टकराव से दूर होंगे. रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी. समाजिक कार्यक्रमों के माध्यम से आप राजनीति की तरफ बढ़ सकते है. खिलाड़ी अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ेंगे. बसंत पंचमी पर- माँ सरस्वती जी के यंत्र की पूजा करने के बाद किसी स्कूल में जाकर छोटे बच्चों को पुस्तक, बैग ,पेन, पेंसिल आदि का दान करें. इस मंत्र का जाप करें ”ऊँ ऐं नमः” मंत्र का जाप करें.

तुला राशि (Libra Horoscope)-
चन्द्रमा 6वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा शारिरिक तनाव. बिजनेस में प्लैनिंग से आप हर काम को आसानी से कर पाएंगे. प्रमोश या ट्रांसफर में थोड़ा समय लग सकता है. तब तक आप अपनी स्किल्स को और बेहतर बनाने में जुट जाएं.शादीशुदा जिंदगी में पार्टनर के साथ सुकून भरे पल बितेंगे. फैमली में शेयर की गई समस्या आसानी से हल हो जाएगी. दोस्तों के साथ किसी दोस्त के विवाह में जाने की प्लैनिंग बन सकती है. स्टूडेंट्स नई तकनीक को समझने में जल्दबाजी करके गलती कर सकते है. सेहत के मामले से दिन सही रहेगा. फिर भी सेहत को लेकर लापरवाही न करें.  

बसंत पंचमी पर- माँ सरस्वती की पूजा करते समय उन्हें श्वेत पुष्प और चन्दन अर्पण करें व किसी ब्राह्मण कन्या को सफेद वस्त्र व सफेद रंग की मिठाई भी दें, ऐसा करने से आपकी भाग्य में उन्नती होगी.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)-
चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगें जिससे संतान सुख व संतान से सुख मिलेगा. गजकेसरी, वासी, शिव और सुनफा योग के बनने से कपड़े के बिजनेस में पुराने और नए स्टॉक की बिक्री ऑनलाइन या ऑफलाइन होने से बिजनेस की तरक्की में इजाफा होगा. वर्कस्पेस पर आपकी कार्य पर उच्च अधिकारियों की नज़र में आ सकती है. बड़े काम के लिए छोटे काम को इग्नोर करना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा. 

प्रॉपट्री और मांगलिक कार्यक्रम के लिए होने वाली यात्रा हो सकती है. लाइफ पार्टनर और बच्चों के साथ बेहतर टाइम बिता सकते हैं. अपनी सेहत को लेकर सर्तक रहें हेल्दी और पौष्टिक डाइट को अपने डाइट चार्ट में एड करें. स्टूडेंट्स के किए गए प्रयासों से उन्हें सफलता मिलेगी. बसंत पंचमी पर- आप 9 साल से छोटी 9 कन्याओं को अपनी सामर्थ्यनुसार पीले वस्त्र, रूमाल एवं बैग या पर्स गिफ्ट में दें . ये आपकी उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेगा.

Basant Panchami 2023: अद्भूत है बसंत पंचमी का पर्व, केसर वाले चावल तो कहीं मां सरस्वती को भेंट की जाती है चमेली की माला

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)-
चन्द्रमा 4वें हाउस में रहेंगें जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेंगे. इवेंट मैनेजमेंट और खाने के बिजनेस में आर्डर आपके हाथ से निकल जाने के कारण आप थोड़े तनाव में रहेंगे. वर्कस्पेस पर सहकर्मी से डिबेट हो सकती है. पूर्व में की गई गलती पर अब आप पछताएंगे. शादीशुदा जिंदगी में किसी मांगलिक कार्यक्रम की ट्रीप की प्लैनिंग , फैमली समस्या को लेकर कैंसल करनी पड़ सकती है.

संतान का कोई फैसला आपकी चिंता बढ़ा सकता है. सीने में दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. खिलाड़ियों के लिए दिन कठिनाईयों से भरा रहेगा. बसंत पंचमी पर- माँ सरस्वती की पूजा में प्रसाद स्वरूप पीले रंग के मिष्ठान या केशर मिश्रित खीर का भोग लगाकर ”ऊँ ऐं सरस्वत्यै नमः” मंत्र का जाप करने से इससे आपकी राह की समस्त बाधाएं दूर होगी.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)- 
चन्द्रमा 3rd हाउस में रहेंगे जिससे दोस्त मदद करेंगे. वासी, गजकेसरी, शिव और सुनफा योग के बनने से इलेक्ट्रॉनिक बिजनेस में इलेक्ट्रॉनिक आइटम की मार्केट वेल्यू बढ़ने से आपके रेवेन्यू में इजाफा होगा. आपके काम से खुश होकर आपका बॉस आपकी सैलरी बढ़ाने की बात आगे बढ़ा सकते है. माता- पिता की सेहत को लेकर ऐलर्ट रहें.कम बोलना और खर्चों में कटौती करना आपके लिए बेहतर रहेगा.

जीभ और थैली को बंद ही रखना अच्छा है. स्टूडेंट्स अपनी रुचि के हिसाब से दिन की शुरूआत करेंगे. शादीशुदा जिंदगी के लिए समय अनुकूल रहेगा. ड्रॉविंग करते समय ट्रैफ़िक नियम को सही से अपनाएं .जो आपके और आपकी फैमली के लिए बेहतर रहेगा.बसंत पंचमी पर- मंदिर में सरस्वती माँ को पीले वस्त्रों का दान करें व असहाय छात्रों में कॉपी, किताब, पेन ,पेंसिल और पाठ्य सामग्रियों का वितरण करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)-
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे नैतिक मूल्यों का आशीर्वाद मिलेगा. गणतंत्र दिवसपर सोशल मीडिया पर आपके बिजनेस और प्रोडक्ट को फ्री में प्रमोट करने के लिए आपको ऑफर मिल सकता है. किसी बड़े प्रोजेक्ट को लेकर आपको सरकारी ऑफिस से बुलावा आ सकता है. जॉब बदलने की प्लैनिंग में आप कामयाब हो सकते हैं. डिनर और शॉपिंग की प्लैनिंग बनने से शादीशुदा जिंदगी में रिलेशन बेहतर होंगे.

तनाव को दूर करने के लिए अपनी जिंदगी के स्टाइल में ध्यान व योग क्रियाओं को एड करें. स्टूडेंट्स पढ़ाई के किए गए प्रयासों में सफलता हासिल करेंगे. स्वस्थ संबंधी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए यात्रा करने से बचे. बसंत पंचमी पर- मां सरस्वती देवी यन्त्र या प्रतिमा की आराधना करें माता रानी को सफेद चन्दन का तिलक लगाये उन्हें खीर का भोग लगाये.  वृद्धाश्रम अथवा अनाथाश्रम में पीले और श्वेत वस्त्रों का दान आपकी सफलता में चार चाँद लगाएगा.

मीन राशि (Pisces Horoscope)-
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे बढ़ेगा आपका आत्म-विश्वास. टूर और ट्रैवेल बिजनेस में दूसरों की देखादेखी करना आपके लिए नुकसानदाय साबित हो सकता है. गजकेसरी, सुनफा, शिव और वासी योग के बनने से वर्कस्पेस आपके विरूद्ध की गई साजिश का पर्दाफाश होगा. साथ ही कड़ी मेहनत का फल आपको मिलने वाला है. 

आध्यात्मिक प्रोग्राम की तरफ आपका झुकाव बढ़ सकता है. लाइफ पार्टनर के साथ मूवीज देखने की प्लैनिंग बन सकती है. अभ्यास के दौरान खिलाड़ी अपने क्रोध को सही जगह पर लगा ले तो  सफलता की और बढ़ेंगे. सेहत के मामले में खान-पान पर ध्यान दें, और डाइट चार्ट बनाएं और उसे नियम के अनुसार उसका पालन करें. बसंत पंचमी पर- श्वेत पुष्प और श्वेत चन्दन का माँ सरस्वती के ललाट एवं उनके चरणों में अर्पण कर, चरणों का चन्दन अपने मस्तक में लगाएं तो इससे उनकी विशेष कृपा प्राप्त होगी.



Source link

पिछला लेखभारत ने पूर्वी लद्दाख में 65 में से 26 गश्त बिंदुओं तक अपनी पहुंच खो दी है : रिपोर्ट
अगला लेखCRPF ने 1458 पद पर आवेदन करने की लास्ट डेट आगे बढ़ाई, अब इस तारीख तक भरें फॉर्म
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।