देश में अच्छी बारिश हुई तो 2023 होगा एक बेहतरीन साल : शरद पवार

0
0


पवार नए साल की पूर्व संध्या पर पुणे जिले में अपने गृहनगर में मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे.

बारामती (महाराष्ट्र):

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को कहा कि अगर 2023 में मानसून अच्छा रहा तो यह देश के लिए ‘‘बेहतरीन” साल होगा क्योंकि इससे कृषि क्षेत्र को फलने-फूलने और अर्थव्यवस्था के आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. उन्होंने यह भी कहा कि निर्यात के मामले में भारत एक महत्वपूर्ण देश बन सकता है.

यह भी पढ़ें

पवार नए साल की पूर्व संध्या पर पुणे जिले में अपने गृहनगर में मीडियाकर्मियों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘‘देश के 50 से 60 प्रतिशत लोग कृषि पर निर्भर हैं. यदि देश में अनुकूल वर्षा होती है, तो यह हम सभी के लिए एक अच्छा वर्ष होगा. कृषि के फलने-फूलने से लोगों की क्रय शक्ति बढ़ेगी.’ मैं प्रार्थना करता हूं कि आने वाला साल देश के किसानों के लिए खुशियों भरा रहे.”

पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि जब किसान खुश होंगे, तो अन्य व्यवसाय भी ‘बेहतरीन’ दिन देखेंगे. उन्होंने कहा, ‘वैश्विक स्तर पर, भारत निर्यात के मामले में एक महत्वपूर्ण देश बन सकता है. इसलिए, उद्योगों और व्यापार में नए सुधार होने चाहिए. आज कोई भी सत्ता में रहे, सभी को राजनीतिक मतभेदों को दूर करना होगा और अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए एक साथ आना होगा.’

राष्ट्रीय राजनीतिक परिदृश्य पर पवार ने कहा, ‘संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्षी दलों को बोलने की अनुमति नहीं मिली. सदन में अराजकता थी.’ उन्होंने यह भी कहा कि संसद का बजट सत्र शुरू होने से पहले विपक्षी दल जनवरी के अंत में एक साथ चर्चा करेंगे. 

यह भी पढ़ें –

“BJP-RSS के हमलों से मिलता है फायदा, विपक्ष के नेता हमारे साथ खड़े हैं” : ‘भारत जोड़ो’ यात्रा पर राहुल

शीज़ान खान को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, कोर्ट ने घर का बना भोजन देने की इजाजत दी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day

तमिलनाडु के शख्स ने स्वचालित टॉयलेट क्लिनिंग सिस्टम किया विकसित



Source link

पिछला लेखइन क्रिकेटर्स के करियर पर लगा 2022 में ब्रेक, रिटायरमेंट लेकर किया पूरी को दुनिया को हैरान
अगला लेखशिल्पा शिरोडकर की बेटी अनुष्का रंजीत हैं बेहद खूबसूरत और ग्लैमरस, तस्वीरें देख कर फैंस बोले- ये तो अपनी मम्मी की कॉपी है
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।