देखें वीडियो: IPL से पहले खूब पसीना बहा रहे हैं मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर ईशान किशन

0
0


दुबई
भारत और मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर ईशान किशन यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे चरण से पहले कड़ी ट्रेनिंग कर रहे हैं।

बुधवार 15 सितंबर को मुंबई इंडियंस ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें ईशान किशन विकेट के पीछे कैच की प्रैक्टिस कर रहे हैं। किशन भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ट्रेनिंग करवा रहे हैं।

वीडियो की शुरुआत में ईशान किशन स्पिनर की गेंद पर ऑफ स्टंप के बाहर कैच की प्रैक्टिस कर रहे हैं। पटेल ने इसके बाद थ्रोडाउन एक्सपर्ट अनमोल को गेंद थमाई और किशन को अभ्यास करवाया।

उन्होंने कहा, ‘अनमोल लेग साइड पर सामान्य गति से एक हाफ वॉली फेंक रहे हैं। मैं बाएं हाथ के सामान्य बल्लेबाज की तरह खड़ा हूं। जैसे ही वह गेंद फेंकेगें मैं दाएं हाथ के बल्लेबाज की तरह स्विच हो जाऊंगा।’

इससे ईशान के फुटवर्क की परीक्षा हुई। पटेल लगातार अपनी पोजिशन बदलते रहे। झारखंड के यह विकेटकीपर अपने फुटवर्क में थोड़ा असहज नजर आए, हालांकि प्रैक्टिस समाप्त होने के बाद वह काफी थके हुए नजर आए।

किशन ने कहा, ‘मैं जिम सेशन जैसा थका हुआ महसूस कर रहा हूं।’ सेशन के आखिर में किशन बल्ले से सीधा कैच पकड़ते हुए खत्म हुआ। 23 वर्षीय किशन ने कहा, ‘इस तरह की कीपिंग ड्रिल्स में आपको बहुत ज्यादा कैच नहीं पकड़ने होते हैं लेकिन ऐसे छोटे सेशन काफी कड़े अभ्यास के होते हैं।’



Source link

पिछला लेखझारखंड में अलग तरह की सियासत, कभी नमाज-कभी भाषा पर तकरार, जनहित के मुद्दों पर नहीं हो रही बात
अगला लेखहनी सिंह को कोर्ट का नोटिस: पत्नी शालिनी तलवार की दिल्ली हाईकोर्ट में अपील- UAE की संपत्तियां किसी को ट्रांसफर न कर सकें सिंगर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।