देखिए हुंडई की नई कॉम्पेक्ट एसयूवी की पहली तस्वीर! नाम है कैस्पर, जानिए इस कार के बारे में सबकुछ

0
0


नई दिल्ली. भारतीय बाजार में एसयूवी का क्रेज शुरू से ही रहा है, फिर वो कॉम्पैक्टनेस के साथ भी क्यों न आए उसे भी भारत में खासी तवज्जों दी जाती है. इसी के तहत खबर आ रही है कि हुंडई भी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी लाने की प्लानिंग कर रही है जिसका नाम है कैस्पर जिसे कंपनी की आगामी रिलीज माना जा रहा है. हालांकि यह पहले कोरिया में बिक्री के लिए रखी जाएगी लेकिन अफवाह यह भी है कि इसे भारत जैसे उभरते बाजारों में भी सेल किया जाएगा. अगले आने वाले महीनों में कार का उत्पादन शुरू हो जाएगा. ऑटो कार इंडिया के अनुसार, हुंडई ने कोरिया में कैस्पर नाम का ट्रेडमार्क किया है, और यह कम से कम कोरियाई बाजार में AX1 माइक्रो-एसयूवी का मार्केटिंग नाम होगा. हालांकि यह कथित तौर पर पुष्टि की गई है कि कोरिया में माइक्रो-एसयूवी का नाम कैस्पर होगा, हुंडई क्षेत्र के आधार पर अपने वाहनों को अलग-अलग नाम देने के लिए पहचानी जाती है है; उदाहरण के लिए, कुछ क्षेत्रों में क्रेटा को ix25 के रूप में पहचान दी गई है. जबकि वेरना को सोलारिस या अन्य में एक्सेंट के रूप में पेश किया जाता है. इसी तरह, स्थान के आधार पर, कैस्पर (AX1) के कई मार्केटिंग नाम हो सकते हैं.

सिंतबर में ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा कैस्पर को

यह नई एसयूवी कोरिया में श्रृंखला के उत्पादन में जाएगी और यह पहला ऐसा क्षेत्र भी होगा जहां इसे बेचा जाएगा. नई कैस्पर एसयूवी का सितंबर में वैश्विक स्तर पर अनावरण किया जाना है, भारत इसे प्राप्त करने वाले पहले क्षेत्रों में से एक है. कैस्पर हुंडई की सबसे छोटी एसयूवी होगी, जिसका अर्थ है कि यह वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी से छोटी होगी, जिसका माप चार मीटर से कम है. ऑटोमोबाइल हुंडई की K1 छोटी कार चेसिस पर बनाई जाएगी, जो पहले से ही हमारे बाजार में ग्रैंड i10Nios और सैंट्रो की नींव का काम करती है.

ये भी पढ़ें – शिव नादर ने HCL Tech के मैनेजिंग डायरेक्टर का पद छोड़ा, अब संभालेंगे ये जिम्मेदारी

ऐसी होगी यह कॉम्पैक्ट एसयूवी 

स्पाय फोटो से संकेत मिलता है कि वाहन को युवा पीढ़ी के लिए तैयार किया जाएगा, इसकी सीधी और बॉक्सी उपस्थिति और विभिन्न प्रकार की अजीब बाहरी विशेषताओं जैसे गोल किनारों, एक फ्लैट बोनट, और दिन के चलने वाले लैंप के साथ परिपत्र हेडलाइट्स के लिए एक विभाजित व्यवस्था बंपर पर रखा गया है. टेल लैम्प्स मॉडल की विषम डिज़ाइन अवधारणा को बनाए रखेंगे, जिसमें त्रिकोणीय पैटर्न और अन्य बाजारों में पेश किए जाने वाले अलकाज़र और स्टारिया एमपीवी जैसे मौजूदा हुंडई वाहनों के एलईडी भाग होंगे. टेल लैंप, जिसमें सामने की तरह एक विशिष्ट गोलाकार डिज़ाइन हो सकता है, सबसे अधिक संभावना है कि यह पिछले बंपर पर स्थित होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

पिछला लेखमहिलाओं ने संभाला मोर्चा: पढ़ने का मौका नहीं मिला, पर आज सीरिया की रक्षा के लिए उठाए हथियार; एक हजार महिलाएं सेना में शामिल
अगला लेखबॉलीवुड ब्रीफ: ईशा देओल की ‘एक दुआ’ का ट्रेलर आउट, 26 जुलाई को रिलीज होगी फिल्म; ‘अर्ध’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं रुबीना दिलैक
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।