दूसरे दौर की पूछताछ के लिए ED के सामने पेश हुईं सोनिया गांधी, साथ में थे राहुल और प्रियंका गांधी

0
1


ED ने पिछले शुक्रवार को कांग्रेस प्रमुख को नया समन जारी कर बुलाया था.

नई दिल्ली:

समाचार पत्र नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्डरिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा पूछताछ के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मंगलवार को अपने पुत्र राहुल गांधी तथा पुत्री प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ ED के दिल्ली स्थित दफ्तर पहुंचीं. पूछताछ शुरू हो जाने के बाद विपक्षी नेताओं के विरुद्ध केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च किया. अन्य राज्यों में भी कांग्रेस नेताओं ने विरोध-प्रदर्शन कर नारेबाज़ी की. असम में विधानसभा भवन के बाहर कई लोग एकत्र हुए और कहा कि वे तब तक नहीं बैठे रहेंगे, जब तक सोनिया गांधी से ED की पूछताछ पूरी नहीं हो जाती.

यह भी पढ़ें

ED ने पिछले शुक्रवार को कांग्रेस प्रमुख को नया समन जारी कर सोमवार को बुलाया था, जिसे बाद में एक दिन बढ़ा दिया गया था. सोनिया गांधी से इससे पहले पिछले गुरुवार को लगभग दो घंटे तक पूछताछ की गई थी. उस दौरान भी कांग्रेस नेताओं ने BJP-नीत केंद्र सरकार पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया था. उस दिन भी प्रियंका गांधी वाड्रा अपनी मां के साथ ED के दिल्ली दफ्तर तक गई थीं. पूछताछ के पहले सत्र में 75-वर्षीय सोनिया गांधी से दो दर्जन से भी ज़्यादा सवाल पूछे गए थे.

यह पूछताछ कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़ी है, जिसके पास नेशनल हेराल्ड समाचारपत्र के मालिकाना हक हैं. पुलिस ने सोनिया गांधी के आवास तथा विद्युत लेन स्थित ED दफ्तर के बीच एक किलामीटर की पूरी दूरी में भारी फोर्स तैनात की है.

इसी केस के सिलसिले में ED ने पिछले माह राहुल गांधी से भी पांच दिन में कुल मिलाकर 50 घंटे से भी अधिक पूछताछ की थी.



Source link

पिछला लेखनीरज चोपड़ा नहीं खेल पाएंगे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022, भारत को लगा बड़ा झटका
अगला लेखBhabi Ji Ghar Par Hai : मनमोहन तिवारी ने शेयर किया मलखान का आखिरी वीडियो, देखकर नहीं रुकेंगे आंंसू
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।