दुनिया भर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1.11 करोड़ के पार, जानिए कितने तोड़ चुके हैं दम

0
4


नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1.11 करोड़ के पार पहुंच गया है. वहीं इस वायरस से दुनियाभर में अब तक 5.29 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि इस महामारी से जंग जीतकर अब तक 63.45 लाख लोग ठीक हो चुके हैं. 

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी ने शनिवार को नए आंकड़े जारी करते इसकी पुष्टि की है. आंकड़ों के अनुसार चीन के वुहान से शुरू हुए खतरनाक वायरस कोविड-19 ने अमेरिका में कोहराम मचा रखा है. यहां पर सबसे अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. अगर आंकड़ों पर गौर करें तो अमेरिका में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 27 लाख के पार पहुंच चुकी है, जबकि 1.29 लाख से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

कोरोना से दूसरी सबसे ज्यादा प्रभावित देश ब्राजील है. यहां कोरोना मरीजों के आंकड़े 1.49 लाख के पार पहुंच गए हैं. जबकि देश में अब तक 61,844 लोग कोरेाना से लड़ते हुए अपना दम तोड़ चुके हैं. वहीं लॉकडाउन के बावजूद तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देख अमेरिका, भारत, डेनमार्क और इटली सहित दुनिया भर के देशों ने कोरोना की रोकथाम के लिए लगाई गईं बंदिशों में छूट देनी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें:- भारत का पहला स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप Elyments हुआ लॉन्च, ये फीचर्स हैं खास





Source link

पिछला लेखरूस में 24 घंटे में 6736 नए मामले मिले, डब्ल्यूएचओ ने कहा- 24 घंटे में संक्रमण के 2.12 लाख मामले मिले; दुनिया में अब तक 1.13 करोड़ संक्रमित
अगला लेखविदेशी संकेतों, कोरोना के आंकड़ों और तिमाही नतीजों से तय होगी शेयर बाजार की दिशा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।