दुनिया के सबसे अधिक उम्र के शरीर से जुड़े भाइयों का 68 साल की उम्र में निधन, 3 साल की उम्र से सर्कस में काम किया था

0
4


  • रोनी-डोनी ने 2014 में अमेरिकी मूल के चेंग और एंग बंकर का रिकॉर्ड तोड़ा था
  • रोनी-डोनी की देखभाल उनका भाई जिम और उनकी पत्नी करती थी

दैनिक भास्कर

Jul 08, 2020, 06:08 AM IST

वॉशिंगटन. दुनिया के सबसे अधिक उम्र के शरीर से जुड़े भाई रोनी और डोनी गेलयन का 68 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने डेटन के एक हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली। उनके भाई जिम ने मीडिया को यह जानकारी सोमवार को दी। मॉन्टगोमेरी काउंटी कोरोनर ने कहा कि उनकी मौत प्राकृतिक थी। इन जुडवा भाइयों का जन्म 28 अक्टूबर 1951 में अमेरिका में ओहियो प्रांति के बेवरक्रिक में हुआ था। 

3 साल की उम्र से सर्कस में काम किया
शरीर से लाचार होने के बावजूद वे बेहद मेहनती थे। उन्होंने 3 साल की उम्र से सर्कस और कार्निवाल में काम करना शुरू किया था। वे यह काम 1991 तक करते रहे। इसके बाद यह काम छोड़ दिया और 2010 तक अकेले रहे। वे सर्कस से कमाए पैसों से गुजारा करते थे। बाद में सेहत खराब रहने लगी तो वे अपने भाई जिम के साथ रहने लगे। दोनों की देखाभाल जिम और उसकी पत्नी करते थे।

2014 में बना लिया था रिकॉर्ड
रोनी और डोनी ने 2014 में 63 साल की उम्र में शरीर से जुड़े हुए जिंदगी का सबसे लंबा सफर तय करने का कीर्तिमान बना लिया था। इससे पहले यह रिकॉर्ड अमेरिकी मूल के ही चेंग और एंग बंकर के नाम था। वे 62 साल तक जिंदा रहे थे। रोनी-डोनी पर 2010 में टीएलसी चैनल ने एक डॉक्यूमेंट्री भी टेलिकास्ट की थी। 

दो धड़, एक पेट था
दोनों भाई पेट से जुड़े थे। उनकी कमर से नीचे का हिस्सा एक और कमर से ऊपर दो धड़ थे। उनका एक ही लोवर डायजेस्टिव ट्रैक्ट और मल द्वार था। दिल अलग-अलग थे।



Source link

पिछला लेखटेस्ट चैम्पियनशिप में दावेदारी के लिए इंग्लैंड की जीत जरूरी, साउथैम्पटन में इंग्लिश टीम अब तक कोई मैच नहीं हारी
अगला लेखWatch: रुबीना दिलैक अपने होमटाउन में कर रही हैं ये काम, वायरल हुआ वीडियो
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।