दिल्ली विश्वविद्यालय में इन पदों पर आवेदन करने की कल है आखिरी तारीख, जानें कैसे होगा चयन

0
0


DU Recruitment 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहें है तो जल्द से जल्द आवेदन कर लें. सेंट स्टीफंस कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों (DU Recruitment 2022) पर आवेदन करने की कल आखिरी तिथि है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो अभी तक इन पदों (DU Recruitment 2022) के लिए आवेदन नहीं किए हैं, वे St. Stephens College की आधिकारिक वेबसाइट ststephens.edu पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों (DU Recruitment 2022) के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि कल यानी 19 अगस्त है.

महत्वपूर्ण तिथि 
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 19 अगस्त

वैकेंसी डिटेल्स 
कुल पदों की संख्या- 17
केमिस्ट्री – 4 पद
फिलॉसफी – 4 पद
मैथेमेटिक्स – 1 पद
इकोनॉमिक्स – 1 पद
फिजिक्स – 2 पद
इंग्लिश – 2 पद
हिंदी – 2 पद
हिस्ट्री – 1 पद

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट के पास संबंधित विषय में कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर्स की डिग्री हो. ये डिग्री किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ली गई हो ये भी जरूरी है. इसके साथ ही उम्मीदवारों को UGC द्वारा आयोजित नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट या UGC द्वारा मान्यता प्राप्त एक समान परीक्षा में पास होना चाहिए. 

अन्य जानकारी यहां देखें 
नियुक्ति का पत्र देने से पहले एक स्क्रीनिंग कमेटी सभी आवेदनकर्ताओं की फाइनल लिस्ट तैयार करेगी, जिसमें अभ्यर्थियों द्वारा प्राप्त अंकों को अवरोही क्रम में दिखाया जाएगा. आपको बताते चलें कि 50 से कम अंक प्राप्त करने वाले आवेदक को शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची में शामिल नहीं किया जाएगा.अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल्स चेक करें. 

​JKPSC Prelims Result 2022: JKPSC ने जारी किए संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे, ऐसे चेक करें रिजल्ट

​​Gulzar Birthday: कितने पढ़े-लिखे हैं गुलज़ार साहब? कुछ इस तरह शुरू हुआ था गाने लिखने का सफर

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखसरकारी नौकरी: एपीएससी ने पशुपालन और पशु चिकित्सा विभाग में 162 पदों पर निकाली भर्ती, उम्मीदवार 26 अगस्त तक करें आवेदन
अगला लेखयूक्रेन से लौटे मेडिकल छात्र परेशान, विश्वविद्यालय ऑफलाइन क्लासिस फिर से शुरू करने की तैयारी में 
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।