दिल्ली में टीचर सहित कई पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 28 जुलाई से करें आवेदन, यहां देखें डिटेल्स

0
0


Delhi DSSSB Recruitment 2022: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 28 जुलाई 2022 से शुरू होने वाली है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 अगस्त 2022 है. डीएसएसएसबी ने पीजीटी, टीजीटी, डिप्टी मैनेजर, एकाउंटेंट आदि 547 पदों (DSSSB Jobs) पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

जानें वैकेंसी डिटेल्स 
बोर्ड द्वारा जारी सूचना के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से मैनेजर के 2 पद, डिप्टी मैनेजर के 18 पद, जूनियर लेबर वेलफेयर इंस्पेक्टर के 7 पद, असिस्टेंट स्टोर कीपर के 5 पद, स्टोर अटेंडेंट के 6 पद, अकाउंटेंट के 1 पद, टेलर मास्टर के 1 पद, पब्लिकेशन असिस्टेंट के 1 पद, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर के 364 पद, पीजीटी के 142 पदों पर भर्ती की जाएगी. 

जानें आयु सीमा 
दिल्ली में टीजीटी और पीजीटी सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 52 साल होनी चाहिए. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी मिलेगी. 

जानें शैक्षणिक योग्यता 
इन पदों पर 10वीं और 12वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है.   शैक्षणिक योग्यता संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. 

जानें चयन प्रक्रिया 
इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. जिन कैंडिडेट्स का रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा उन्हें परीक्षा की तारीख के बारे में बाद में जानकारी दी जाएगी. इन पदों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है. 

यह भी पढ़ें:

Sarkari Naukri Alert: उत्तर प्रदेश के इस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, आवदेन शुरू होने में बचे हैं केवल इतने दिन 

Delhi Police Recruitment 2022: दिल्ली पुलिस ड्राइवर पदों पर आवेदन करने के बचे हैं इतने दिन, 1411 वैकेंसीज के लिए जल्द करें अप्लाई 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखREET Answer Key 2022: जल्द जारी होगी रीट आंसर की, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड..
अगला लेखराजस्थान के सरकारी कॉलेजों में बढ़ी 25% सीटें: 30 जुलाई तक होंगे एडमिशन, 12 अगस्त को जारी होगी फर्स्ट कटऑफ लिस्ट
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।