​दिल्ली पुलिस में निकली बम्पर पदों पर वैकेंसी, 80 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी, जल्द करें आवेदन

0
2


Delhi Police Head Constable Jobs 2022: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल (Delhi Police Head Constable) पदों पर वैकेंसी निकाली है. जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट ssc.nic.in  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के द्वारा 800 से ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 29 जुलाई 2022 तक चलेगी.

ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती के द्वारा दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के 857 पदों पर भर्ती होगी. इसमें हेड कांस्टेबल (महिला) के 284 पद और हेड कांस्टेबल (पुरुष) के 573 पद शामिल किए गए हैं.

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. इस परीक्षा में उम्मीदवारों से 100 अंकों के 100 सवाल पूछे जाएंगे.

जरूरी शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से साइंस और मैथ्स विषयों से 12वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार के पास मकैनिक कम ऑपरेटर इलेक्ट्रॉनिक कम्युनिकेशन सिस्टम में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए.

आयु सीमा
अधिसूचना के अनुसार दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 साल से 27 साल के मध्य होनी चाहिए.

सैलरी
हेड कांस्टेबल पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 4 के तहत 25500 रुपये से 81100 रुपये महीने तक का वेतन मिलेगा.

भुगतान शुल्क
इस भर्ती अभियान में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

ऐसे करें आवेदन
इन पदों (Delhi Police Head Constable) के लिए उम्मीदवार 29 जुलाई 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

​Assistant Professor Job: यूपी में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर वैकेंसी, चेक करें डिटेल्स

​​RPSC Recruitment 2022: सीनियर टीचर के 450 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखPhotos में देखिए TVS की नई बाइक Ronin 225 की खूबसूरती, कीमत भी है बहुत कम
अगला लेखJEE Main Result 2022: जेईई मेन का रिजल्ट जल्द, परिणाम में होगी दिक्कत तो इस नंबर पर करना होगा कॉल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।