होम देश टॉप स्टोरी दिल्ली और पंजाब समेत इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश, जानें मौसम...

दिल्ली और पंजाब समेत इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश, जानें मौसम विभाग का ताजा अपडेट

0
0


Image Source : PTI/FILE
Weather

Highlights

  • पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 16 से 18 जून के बीच बारिश
  • दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश, दक्षिण-पश्चिम बिहार और झारखंड में अभी भी लू के थपेड़े
  • कर्नाटक, माहे, केरल और लक्षद्वीप में अगले 5 दिन तक मौसम सुहावना रहेगा

Weather Update: देश में पड़ रही भीषण गर्मी से कई राज्यों को बहुत जल्द राहत मिलने वाली है। IMD ने कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। दिल्ली-एनसीआर में भी मंगलवार से मौसम में बदलाव दिख रहा है, जिससे गर्मी से कुछ राहत मिली है। 

वहीं IMD ने कहा है कि आने वाले दिनों में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में गरज के साथ बारिश हो सकती है। दिल्ली में 15 से 18 जून तक बारिश का अनुमान जताया गया है।

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कब होगी बारिश

मौसम विभाग का अनुमान है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 16 से 18 जून के बीच बारिश हो सकती है और लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। हालांकि दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश, दक्षिण-पश्चिम बिहार और झारखंड में अभी भी लू के थपेड़े सहने होंगे।

अगले 5 दिनों तक गरज और तेज हवाओं के साथ बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में बारिश हो सकती है। वहीं लद्दाख, जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में भी 16 से 18 जून के दौरान बारिश होगी। 

अगले पांच दिनों तक इन जगहों पर खुशनुमा रहेगा मौसम

कर्नाटक, माहे, केरल और लक्षद्वीप में अगले 5 दिन तक मौसम सुहावना रहेगा और बारिश होगी। वहीं कोंकण और गोवा, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, यनम, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना, पुडुचेरी और कराईकल में भी बारिश हो सकती है। पुडुचेरी, तमिलनाडु और कराईकल में 15, 17 और 18 जून को भारी बारिश की संभावना है।

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी गर्मी से मिलेगी राहत

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी मौसम बदलने वाला है और यहां के लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। पूर्वी मध्य प्रदेश में 15 और 16 जून को और छत्तीसगढ़ में 15-17 जून के दौरान बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं अरुणाचल प्रदेश और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भीषण बारिश अगले 5 दिनों में ही हो सकती है। नागालैंड और मणिपुर में भी 15 से 18 जून के दौरान भारी बारिश होगी।





Source link