दसवीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका, इस तारीख के पहले करें ऑफलाइन अप्लाई

0
0


Jharkhand Watchman Recruitment 2023: दसवीं पास कैंडिडेट्स जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, उनके लिए रोजगार पाने के बढ़िया मौका सामने आया है. झारखंड में चौकीदार के 300 से अधिक पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. इनके लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू हो गया है. इच्छुक हों तो बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें. ये जान लें कि इनके लिए आवेदन केवल ऑफलाइन किए जा सकते हैं. अंतिम तारीखे के पहले तय पते पर कैंडिडेट्स के एप्लीकेशन पहुंच जाने चाहिए.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से चौकीदार के कुल 315 पद भरे जाएंगे. ये भर्तियां डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ऑफिस द्वारा निकाली गई हैं. इनके लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 01 फरवरी है. इस तारीख के पहले कैंडिडेट्स के एप्लीकेशन बताए गए पते पर पहुंच जाने चाहिए. एप्लीकेशन के साथ ही सभी जरूरी सर्टिफिकेट और डॉक्यूमेंट्स की फोटोकॉपी भी उम्मीदवारों को जमा करनी होगी.

जोनल ऑफिस पहुंचाएं आवेदन

नोटिस में कहा गया है कि उम्मीदवार खुद संबंधित जोनल ऑफिस तक आवेदन पहुंचाएं. 1 फरवरी को शाम चार बजे के पहले एप्लीकेशन पहुंच जाने चाहिए. जिस लिफाफे में आवेदन भेजें उसमें जिस बीट के लिए अप्लाई किया गया है और जिस जोन के लिए आवेदन किया गया है, ये साफ लिखा होना चाहिए.

यहां हो रही है भर्ती

ये भर्ती झारखंड के साहेबगंज जिले में हो रही है जिसके लिए दसवीं पास आवेदन कर सकते हैं. आवेदन फॉर्म साहेबगंज जिले की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. अगर आवेदन शुल्क की बात करें तो अनारक्षित, बीसी और ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 200 रुपये है और एससी, एसटी श्रेणी के लिए शुल्क 100 रुपये तय किया गया है. ये फीस इंडियन पोस्टल ऑर्डर या बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से जमा करनी है. ये ड्राफ्ट डिप्टी कमिशनर साहेबगंज के नाम होना चाहिए.

क्या है पात्रता

इन पद के लिए दसवीं पास कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. इनके लिए आयु सीमा 18 साल तय की गई है. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी. ये भी जान लें कि इन पद पर सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. ये एग्जाम 50 नंबर का होगा जिसके बाद फिजिकल फिटनेस टेस्ट भी देना होगा.

यह भी पढ़ें: राजस्थान हाईकोर्ट परीक्षा तारीखें घोषित 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखAirtel मोबाइल रिचार्ज हुए महंगे! 99 नहीं 155 रुपये हुआ सबसे सस्ता प्लान – airtel tarrif price hike cheapest recharge plan rs 155
अगला लेखयश स्टारर केजीएफ के कुल 5 पार्ट होंगे रिलीज, प्रभास की सलार से होगा ये खास कनेक्शन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।