… तो ग्लेन मैक्ग्रा का सामना करना पसंद करता: रोहित शर्मा

0
2


Edited By Bharat Malhotra | एएनआई | Updated:

मैक्ग्रा का सामना करना चाहते हैं रोहित शर्मा

नई दिल्ली

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रविवार को कहा कि अगर उन्हें अतीत के किसी गेंदबाज का सामना करने का मौका मिलता तो वह ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) को चुनते।

एक फैन ने जब रोहित से बीते दौर के किसी गेंदबाज को चुनने को कहा जिसका वह सामना करना पसंद करते तो रोहित ने ऑस्ट्रेलिया दिग्गज का नाम लिया।

रोहित ने टि्वटर पर एक वीडियो मेसेज में कहा, ‘मैं ग्लेन मैक्ग्रा का सामना करना पसंद करता।’

मैक्ग्रा टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पांचवें स्थान पर हैं। उनके नाम 124 टेस्ट मैचों में 563 विकेट हैं।

मैक्ग्रा को उनकी लाइन और लेंथ के लिए जाना जाता था। अपनी सटीकता के लिए मशहूर रहे मैक्ग्रा ने साल 2007 के वर्ल्ड कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था। एकदिवसीय क्रिकेट की बात करें तो उनके नाम 381 विकेट हैं।

वहीं रोहित ने सभी प्रारूपों में अपनी जगह पक्की कर ली है। वह सीमित ओवरों के प्रारूप में भारतीय टीम के उपकप्तान हैं।

पिछले साल हुए वर्ल्ड कप में रोहित शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने उस वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाकर कुमार संगाकारा के एक वर्ल्ड कप में चार शतक के रेकॉर्ड को तोड़ा था।

रोहित ने 224 वनडे इंटरनैशनल, 108 टी20 इंटरनैशनल और 32 टेस्ट मैच खेले हैं। उनके नाम सभी प्रारूपों में मिलाकर 14029 रन हैं।

33 साल के रोहित वनडे इंटरनैशनल में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। इस प्रारूप में उनके नाम तीन दोहरे शतक हैं। 50 ओवरों के खेल में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डंस में 264 रनों की पारी खेली थी जो इस प्रारूप में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वाधिक स्कोर है।

बीसीसीआई ने रोहित को साल 2020 के लिए राजीव गांधी खेल रत्न के लिए नामांकित किया है।



Source link