तालिबान का असली चेहरा: कंधार में अमेरिका के ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर से आदमी को लटकाया, कुछ देर बाद मौत; वीडियो वायरल

0
0



काबुल2 घंटे पहले

तालिबान ने एक व्यक्ति को इस तरह हेलिकॉप्टर से लटकाकर मौत के घाट उतार दिया।

अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के चंद घंटे बाद ही एक वीडियो ने दुनिया को दहलाकर रख दिया। यह वीडियो अफगानिस्तान के कंधार शहर का है। इसमें तालिबानी एक अमेरिकी हेलिकॉप्टर से एक व्यक्ति को लटकाकर उसे टॉर्चर कर रहे हैं। कुछ देर बाद इस व्यक्ति की मौत हो जाती है। इस दौरान वह कई मकानों से टकराता है।

अमेरिकी सैनिकों ने 20 अगस्त की रात अफगानिस्तान पूरी तरह छोड़ दिया। काबुल एयरपोर्ट पर मौजूद सभी अमेरिकी सैनिक भी वापस जा चुके हैं। अब हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट तालिबान के नियंत्रण में है।

कई जर्नलिस्ट्स ने शेयर किया वीडियो
अमेरिकियों समेत दुनिया के कई जर्नलिस्ट्स ने तालिबान की इस हैवानियत का यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। यह उन्हीं ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर्स में से एक है, जिसे अमेरिकी सेना अफगानिस्तान में छोड़ गई है। अफगान सेना के कई सैनिक तालिबान से भी जा मिले हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबानियों को कंधार में गश्त के दौरान एक व्यक्ति पर कुछ शक हुआ। इसे पकड़ा गया और बाद में एक हेलिकॉप्टर से लटकाकर उसे घुमाते रहे। इस दौरान यह व्यक्ति इमारतों से टकराता रहा। कुछ देर में ही उसकी मौत हो गई।

मृतक की पहचान उजागर नहीं
अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि मारा गया व्यक्ति कौन था और उस पर किस तरह के आरोप थे। कुछ खबरों में कहा गया है कि तालिबान ने लाश को हेलिकॉप्टर से लटकाया। तालिब टाइम्स के नाम से सोशल मीडिया पर एक अकाउंट है। दावा किया जाता है कि यह तालिबान का ही ऑफिशियल अकाउंट है। इसमें घटना की तो कोई जानकारी नहीं दी गई, बहरहाल इतना जरूर कहा गया कि तालिबान इस्लामिक अमीरात की एयरफोर्स कंधार में एयर पेट्रोलिंग कर रही है।

ब्रिटिश अखबार ‘द डेली मेल’ के मुताबिक, अमेरिका ने पिछले महीने अफगानिस्तान की सेना को 7 ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर दिए थे। वहीं, अमेरिकी सेना ने एक बयान में कहा- अफगानिस्तान छोड़ने से पहले हमने 73 एयरक्राफ्ट्स, 27 हम्वीस और कई वेपन सिस्टम्स को तबाह कर दिया है। अब इनका इस्तेमाल कभी नहीं किया जा सकेगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखCareer In Photography: फोटोग्राफी का है शौक तो ऐसे बनाएं करियर, इन कोर्सेज से मिलेगी हाई सैलरी
अगला लेखहल्दी के इन फेस पैक से आता है चेहरे पर निखार
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।