डेढ़ करोड़ रुपए की लूट का खुलासा, हिस्ट्रीशीटर सहित दो बदमाश गिरफ्तार

0
3


1 of 1





जयपुर। हरमाड़ा थाना पुलिस ने चालक को नशीला पदार्थ पिलाकर कंटेनर सहित डेढ़ करोड़ रुपए का माल लूट मामले का मंगलवार को खुलासा किया है। पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर सहित दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से लूट का पूरा माल बरामद कर लिया है। पुलिस मामले में फरार चल रहे चार अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है।
डीसीपी (वेस्ट) कावेन्द्र सागर ने बताया कि लूट मामले में आरोपित सुरेन्द्र कुमार (44) निवासी प्रताप नगर सांगानेर और चौमूं थाने के हिस्ट्रीशीटर बबलू पठान उर्फ फरीद (35) निवासी शाही मस्जिद के पास चौमूं को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ पूर्व में करीब 13 अपराधिक प्रकरण दर्ज है। जिनके कब्जे से लूटा गया डेढ़ करोड़ रुपए का माल अंकेलश्वर गुजरात के एक गोदाम से और कंटेनर दौसा के लालसोट से बरामद कर लिया गया है।

चालक को पिलाया नशीला पदार्थ :
अलीपुर दिल्ली निवासी नरेन्द्र तिवारी ने मामला दर्ज कराया कि 20 जून को कंटेनर में डेढ़ करोड़ रुपए का माल भरकर सोनीपत से कोयम्बटुर रवाना किया था। 21 जून की रात्रि कंटेनर के चालक ने एक ढाबा संचालक के मोबाइल से उसे कॉल कर बनाया कि लिफ्ट के बहाने दो लडक़े कंटेनर में चढ़े थे, जिन्होंने उसे फ्रूटी में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया। अचेतावस्था में उसे दौलतपुरा टोल प्लाजा के पास पटककर माल सहित कंटेनर लेकर फरार हो गए।

औने-पौने दाम में माल का सौदा:
दौसा के लालसोट में कंटेनर को खड़ा करने के बाद हिस्ट्रीशीटर बबलू पठान ने गुजरात के एक व्यापारी से औने-पौने दाम में माल का सौदा तय कर लिया। आरोपित सुरेन्द्र के जरिए माल को गुजरात पहुंचने का प्रबंध करने की कहा। सुरेन्द्र के मार्फत ही माल को गुजरात के अंकेलश्वर पहुंचा गया, जहां माल को कुछ दिनों तक छिपाकर रखने के लिए किराए पर गोदाम भी लिया।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Two and a half crores including historyheater arrested, revealing loot of Rs 1.5 crore





Source link

पिछला लेखCBSE को 9वीं और 12वीं कक्षा का सिलेबस 30% घटाने का दिया निर्देश: HRD मिनिस्टर
अगला लेखwhy america wants to ban tiktok: क्यों टिकटॉक बैन करना चाहता है अमेरिका, समझें पूरा गणित – here is why america wants to ban tiktok
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।