डिनर में रुटीन खाने से हो गए हैं बोर? इन 5 रेसिपीज को करें ट्राई

0
3


Vegetable Recipes: दिनभर के काम से निपटकर ज्यादातर घरों में पूरा परिवार रात के खाने के वक्त ही साथ होता है. डिनर को लेकर लगभग रोज ही ये स्थिति बनती है कि आखिर ऐसा क्या बनाया जाए जो कि घर के सभी सदस्यों को पसंद आए. रुटीन खाना खाकर बोरियत भी महसूस होने लगती है. आप भले ही नॉनवेजिटेरियन भी हो फिर भी रुटीन में आप नॉनवेज नहीं खा सकते हैं, ऐसे में मुंह का स्वाद बदलने के लिए वेजिटेरियन डिशेज (Vegetarian Dishes) ही कारगर साबित होती हैं. हम आपको ऐसी ही 5 वेजिटेरियन रेसिपी बताने जा रहे हैं जिसे डिनर (Dinner) में बनाकर आप पूरे घर के लोगों का जायका बदल सकते हैं.

1. मक्खनी पनीर बिरयानी
इस रेसिपी में चावल और पनीर की ग्रेवी के साथ लेयर में लगाकर तैयार किया जाता है. यह ऐसी रेसिपी है जिसे सिर्फ वेजिटेरियन ही नहीं बल्कि नॉनवेजिटेरियन लोगों को भी पसंद आएगी.
2. मशरूम कोफ्ता इन टोमेटो ग्रेवी
यह भी काफी फेमस डिश है. मशरुम के साथ पालक और पनीर की स्टफिंग कर कोफ्ते तैयार किए जाते हैं. फिर इन्हें फ्राई किया जाता है. इसमें ग्रेवी के लिए टमाटर और काजू का पेस्ट बनाया जाता है. यह डिनर पार्टी में भी बनाई जाने वाली डिश है.

इसे भी पढ़ें: Garlic Naan Recipe: होटल जैसी गार्लिक नान का लें स्वाद, घर में इस विधि से करें तैयार
3. बटर पनीर मसाला
डिनर में रुटीन खाने से बोरियत होने लगी है तो होटलिंग के दौरान ज्यादातर लोगों की पसंद बटर पनीर मसाला को बनाया जा सकता है. इसकी आसान रेसिपी है और इसे सिंपल मसालों के साथ बनाया जा सकता है.
4. सिंघाड़े की कड़ी
यह कड़ी सिंघाड़े के आटे और सेंधा नमक के साथ तैयार की जाती है. इसमें खड़ी लाल मिर्च और कढ़ी पत्ते का तड़का लगाया जाता है. यह डिनर में बनाई जाने वाली आसान रेसिपी है.
5. दम पनीर काली मिर्च
इस रेसिपी में कालीमिर्च का उपयोग किया जाता है. इसकी वजह से पनीर का स्वाद एकदम अलग हो जाता है. इस सब्जी में फ्लेवर देने के लिए धनिया पाउडर, जीरा पाउडर, गरम मसाला आदि डाला जाता है. दही और क्रीम से सब्जी में गाढ़ापन आता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

पिछला लेखWindows 11 Alpha Malware Attack by cybercriminals: Alert! हैकर्स की आपके बैंक खाते पर नजर, Windows 11 Alpha Malware अटैक की मदद से चुरा रहे वित्तीय जानकारी – beware of windows 11 alpha malware attack campaign targeting users to steal financial information
अगला लेखतालिबानी सरकार 2.0: मुल्ला अखुंद को PM और अमेरिका के मोस्ट वॉन्टेड हक्कानी को गृह मंत्री बनाया; मुल्ला बरादर डिप्टी PM बने
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।