ट्विटर विवाद के बीच शशि थरूर की अगुवाई वाली समिति ने IT मंत्रालय के अधिकारियों को बुलाया

0
2


शशि थरूर इस समिति के अध्यक्ष हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अधिकारियों को भेजा समन
  • मंगलवार को होगा होगा पेश
  • समिति के अध्यक्ष हैं शशि थरूर

नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) की अध्यक्षता वाली आईटी मामलों पर संसदीय स्थायी समिति ने नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा और सोशल/ऑनलाइन समाचार मीडिया प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग को रोकने के मुद्दे की समीक्षा के लिए मंगलवार शाम 4 बजे आईटी मंत्रालय और सूचना प्रसारण मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाया है. संसदीय समिति के सदस्य सांसदों को भेजे गए एजेंडा नोट के मुताबिक, समिति “नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा और डिजिटल स्पेस में महिला सुरक्षा पर विशेष जोर देने सहित सोशल/ऑनलाइन समाचार मीडिया प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग की रोकथाम” विषय की आईटी मंत्रालय और I&B मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा करेगी.

यह भी पढ़ें

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में ट्विटर इंडिया और दूसरे सोशल मीडिया कंपनियों द्वारा नए आईटी नियमों के अनुपालन पर चर्चा होने की उम्मीद है.

ट्विटर के खिलाफ चौथा केस दर्ज, चाइल्ड पोर्नोग्राफी के कंटेट को लेकर हुई कार्रवाई

आईटी पर संसदीय समिति ने इससे पहले 29 जून, 2021 को ट्विटर इंडिया से लिखित में 48 घंटों में जवाब मांगा था कि आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद और खुद शशि थरूर के ट्विटर अकाउंट को कुछ समय के लिए लॉक क्यों किया गया था. ट्विटर इंडिया से पूछा गया था कि इन दोनों ट्विटर खातों को किन प्रावधानों/नियमों के तहत लॉक किया गया था.

आईटी पर संसदीय समिति पिछले दो हफ्तों में नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा और सोशल/ऑनलाइन समाचार मीडिया प्लेटफॉर्म के दुरुपयोग की रोकथाम से जुड़े विषयों पर ट्विटर इंडिया, फेसबुक इंडिया और गूगल इंडिया के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा कर चुकी है.

VIDEO: शशि थरूर ने एकाउंट कुछ देर के लिए लॉक किए जाने पर ट्विटर से मांगा जवाब



Source link

पिछला लेखWeight Loss coffee: ब्लैक कॉफी में मिला लें बस ये चीज, महीने भर में कम हो जाएगा वजन, पिघल जाएगी पेट की चर्बी
अगला लेखपंजाब, राजस्थान के बाद हरियाणा कांग्रेस में भी बजा बगावत का बिगुल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।