ट्रेन आने से पहले ही Paytm देगा प्लेटफॉर्म की जानकारी, नए फीचर से चुटकियों में मिलेगी Confirm Rail Ticket – paytm will show platform number before arriving train

0
1


नई दिल्ली। IRCTC आने के बाद बहुत सारे काम आसान हो चुके हैं। आप आसानी से ट्रेन टिकट बुक कर सकते हैं। साथ ही अब Paytm जो नई पहल लेकर आया है। उसमें आपको कई अन्य ऑप्शन भी मिलते हैं। जैसे अब आपको ट्रेन आने से पहले ही पता चल जाएगा कि ट्रेन कौन से प्लेटफॉर्म पर पहुंचने वाली है। Paytm ने इसको लेकर घोषणा भी कर दी है। आपको Live Train Status भी दिखाई देगा।

लोग अभी तक गूगल मैप का सहारा ले रहे थे। अब Paytm की इस नई पहल के बाद ये फीचर काफी ट्रेंड में है। यहां आपको लाइव ट्रेन स्टेटस दिखाई देगा। जैसे ही ट्रेन का स्टेटस चेंज होगा तो इसको लेकर एक नोटिफिकेशन भी दिया जाएगा। यानी अब चलती ट्रेन का स्टेटस भी Paytm दिखाने वाला है। इससे पहले Paytm Train Ticket Booking को लेकर भी काफी काम कर रहा था।

यहां तक ट्रेन टिकट बुकिंग को लेकर यूजर्स को मैसेज के द्वारा नोटिफिकेशन भी भेजा जाता था। अब जैसा क्योंकि तत्काल टिकट करवाते समय बहुत मायने रखता है तो ऐसे में आपको Paytm का नया फीचर काफी बचाता है। अब एक ऐसा फीचर भी आ रहा है कि ट्रेन कौन से प्लेटफॉर्म पर आने वाली है तो आपका काम काफी आसान हो जाएगा। साथ ही इससे आपको ट्रेन पकड़ने में भी काफी आसानी होगी।

यूजर्स के लिए अब PNR और ट्रेन स्टेटस चेक करना भी काफी आसान हो चुका है। यहां से कस्टम सपोर्ट का भी फायदा मिलने वाला है। साथ ही Paytm से मिली जानकारी के अनुसार, किसी भी क्षेत्रीय भाषा में ऐप से जानकारी हासिल की जा सकती है। कंपनी की तरफ से कोई एडिशनल कोस्ट नहीं ली जाएगी। साथ ही यहां से सीनियर सिटीजन कोटे का भी फायदा उठाया जा सकता है। ऐसा बदलाव पेटीएम ऐप में पहली बार किया जा रहा है। साथ ही यहां से आपको कई अन्य ऑप्शन भी देखने को मिलने वाले हैं।



Source link

पिछला लेखCancer Risk: महिलाओं की तुलना में पुरुषों में कैंसर होने की संभावना अधिक, जानिए क्या है कारण
अगला लेखदिव्या काकरान का बड़ा बयान, बोलीं- मदद का आश्वासन देकर मुकरे सीएम अरविंद केजरीवाल, लोग फोन करके परेशान कर रहे, शेयर की अपनी जर्नी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।