टोयोटा किर्लोस्कर को उम्मीद, 2021 में बेहतर रहेगी वाहनों की बिक्री

0
1


प्रतीकात्मक तस्वीर

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) नए प्रोडक्ट पेश किए जाने और आर्थिक पुनरूद्धार (Economic Revival) के साथ चालू वर्ष में 2020 के मुकाबले बिक्री बेहतर रहने की उम्मीद कर रही है.

नई दिल्ली. मशहूर कार कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) नए प्रोडक्ट पेश किए जाने और आर्थिक पुनरूद्धार (Economic Revival) के साथ चालू वर्ष में 2020 के मुकाबले बिक्री बेहतर रहने की उम्मीद कर रही है.

अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 6 फीसदी बढ़ी थोक बिक्री
जापान की वाहन कंपनी टोयोटा और किर्लोस्कर समूह की संयुक्त उद्यम कंपनी की थोक बिक्री अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में छह फीसदी बढ़ी. कंपनी की दिसंबर में थोक बिक्री 7,487 यूनिट्स रही, जो एक साल पहले 2019 के इसी माह में 6,544 यूनिट्स थी.

जनवरी में भी डिमांड अच्छी रहने की उम्मीदटोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (सेल्स एंड सर्विस) नवीन सोनी ने कहा, ”हमारा मानना है कि जनवरी में भी मांग अच्छी रहेगी. हम पहले ही तीन नए प्रोडक्ट पेश कर चुके हैं और इसके साथ हमें यह भरोसा है कि 2021 बिक्री के मामले में 2020 के मुकाबले बेहतर रहेगा.”

अर्थव्यवस्था में वी शेप सुधार की उम्मीद
उन्होंने कहा कि आर्थिक पुनरूद्धार 2021 में बिक्री की गति को बनाये रखने में मदद कर सकता है. इस साल अर्थव्यवस्था में वी शेप सुधार की उम्मीद है. इससे उद्योग को तेजी से पटरी पर आने में मदद मिलेगी. बता दें कि V शेप के सुधार का अर्थ गिरावट के बाद हालात का तेजी से बेहतर होना है.

ये भी पढ़ें- Nissan Kicks पर मिल रही है 80 हजार रुपये तक की छूट, जानिए पूरा ऑफर

हाल ही में टोयटा ने पेश किया था नया फार्चुनर
टीकेएम ने पिछले सप्ताह नया फार्चुनर पेश किया. इससे पहले, टीकेएम ने इनोवा, क्रिस्टा और कॉम्पैक्ट एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल) अर्बन क्रूजर का नया संस्करण पेश किया था.

ये भी पढ़ें- Honda की H’ ness CB 350 बाइक हुई महंगी, जानिए कितने रुपये बढ़ी कीमत

सोनी ने यह भी कहा कि कंपनी के कर्नाटक स्थित कारखाने में उत्पादन अब कमोबेश सामान्य स्तर पर आ गया है. पिछले साल कर्मचारियों की हड़ताल के कारण कारखाने में कुछ समस्या उत्पन्न हुई थी.








Source link