टोक्यो ओलिंपिक: दुत्ती चंद और हिमा दास के पास ओलिंपिक क्वॉलिफाई करने का आखिरी मौका; 25-29 जून के बीच पटियाला में नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप

0
2


  • Hindi News
  • Sports
  • Tokyo Olympic 2021 Update Athelatic Federatiom Of India Dutee Chand And Hima Das Have Their Last Chance To Qualify For The Olympics; National Athletics Championship To Be Held On Two Grounds In Patiala From 25 29 June

दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

हिमा दास ने साल 2018 में जूनियर वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 400 मीटर में गोल्ड मेडल जीता था।

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (AFI) की ओर से इंटर स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 25 से 29 जून के बीच पटियाला में आयोजित की जाएगी। टोक्यो ओलिंपिक से पहले एशियन मेडलिस्ट दुत्तीचंद और जूनियर वर्ल्ड मेडलिस्ट हिमा दास सहित भारतीय एथलीटों के पास ओलिंपिक क्वॉलिफाई करने का अंतिम मौका होगा।

दुत्तीचंद ने 2018 एशियन गेम्स में 100 और 200 मीटर में सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं, जबकि हिमा दास ने साल 2018 में जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में 400 मीटर में गोल्ड मेडल जीता था। नेशनल चैंपियनशिप में भाग लेने वाले एथलीटों को 10 से 18 जून के बीच AFI की वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा।

दुत्तीचंद ने 2018 एशियन गेम्स में 100 और 200 मीटर में सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं।

दुत्तीचंद ने 2018 एशियन गेम्स में 100 और 200 मीटर में सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं।

दो ग्राउंड पर कराए जाएंगे इवेंट
AFI के अध्यक्ष आदिले जे सुमरिवाला ने कहा- कोरोना की वजह से चैंपियनशिप का आयोजन पटियाला में दो ग्राउंड पर आयोजित किए जाएंगे। नेताजी सुभाष नेशनल स्पोर्ट्स इंस्टिट्यूट में 24 इवेंट कराए जाएंगे, जबकि पंजाब यूनिवर्सिटी के ग्राउंड पर 19 इवेंट कराए जाएंगे। सभी खिलाड़ियों को रहने की व्यवस्था स्वयं करना है।

श्रीलंका और कजाखिस्तान सहित कई देशों के एथलीट भी लेंगे भाग
सुमरिवाला ने बताया कि इंटर स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में श्रीलंका, बांग्लादेश, चाइनीज ताइपे, और कजाखिस्तान के एथलीटों को भी बुलाया गया है, ताकि एथलीटों को बेहतर प्रतियोगिता मिल सके। वहीं इन देशों के एथलीटों को भी ओलिंपिक क्वॉलिफाई करने का मौका मिल सके।

जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा सहित 14 एथलीट टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके हैं।

जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा सहित 14 एथलीट टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके हैं।

14 एथलीट कर चुके हैं क्वॉलिफाई
अब तक जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा सहित 14 एथलीट टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुके हैं। नीरज के अलावा शिवपाल सिंह ने भी जेवलिन में क्वॉलिफाई किया है। इनके अलावा 20 किलो मीटर वॉक रेस में कोलोथम थोडी इरफान, भावना जाट, संदीप कुमार, प्रियंका गोस्वामी और राहुल कुमार भी टिकट कटा चुके हैं। वहीं 4 गुणा 400 मीटर मिक्सड रिले टीम में मोहम्मद अनस, वीके विस्मय, कृष्णा मैथ्यू और नूह निर्मल भी क्वॉलिफाई कर चुके हैं। इनके अलावा 3000 मीटर स्टेपल चेज में अविनाश सेबल और लाँग जंप में श्रीशंकर मुरली, डिस्कस थ्रो में कमलप्रीत कौर भी ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई कर चुकी हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखपाकिस्तान में सेना vs मीडिया: आर्मी के खिलाफ बगावत पर उतरे पत्रकार हामिद मीर ने कहा- मैं राजद्रोह के आरोप का सामना करूंगा; मेरा बचाव जिन्ना के अनुयायी करेंगे
अगला लेखAlia Bhatt की सतरंगी मुस्कान ने जीते लाखों दिल, SEE PHOTOS
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।