टी20 विश्व कप भारत से बाहर होना तय, तैयारी भी हो गई है शुरू, ICC के अधिकारी ने किया दावा

0
1


नई दिल्ली
भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी 20 विश्व कप को यूएई और ओमान में स्थानांतरित करने की तैयारी है। दरअसल, बीसीसीआई ने आंतरिक रूप से आईसीसी को देश में COVID-19 की वजह से मुकिश्ल परिस्थिति का हवाला दिया है। यूएई हमेशा पहला बैक-अप विकल्प था, अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए ओमान की राजधानी मस्कट को अबू धाबी, दुबई और शारजाह के अलावा चौथे स्थान के रूप में जोड़ा गया है।

आईसीसी बोर्ड के घटनाक्रम से अवगत बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘हां, बीसीसीआई ने आईसीसी बोर्ड की बैठक के दौरान औपचारिक रूप से अंतिम निर्णय लेने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा है, लेकिन आंतरिक रूप से, उन्होंने कहा है कि वे मेजबानी के अधिकार रखना चाहेंगे और संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आयोजित टूर्नामेंट के होने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।’

BCCI SGM Meeting Latest Updates: टी20 विश्व कप के भविष्य पर फैसला अभी नहीं, जानें बीसीसीआई की एसजीएम में क्या हुआ

उन्होंने कहा कि मस्कट को विशेष रूप से 16-टीम प्रतियोगिता के प्रारंभिक दौर के लिए जोड़ा गया है, जिससे यूएई के तीन मैदानों को 31 आईपीएल खेलों के बाद तरोताजा होने के लिए पर्याप्त समय मिल सकेगा। अगर आईपीएल 10 अक्टूबर तक खत्म हो जाता है तो विश्व टी 20 का यूएई चरण नवंबर में शुरू हो सकता है। इससे पिचों की तैयारी के लिए 3 सप्ताह का समय मिल जाएगा।

पाक क्रिकेटरों को भारत में टी20 विश्व कप के लिए मिलेगा वीजा
ICC बोर्ड के अधिकांश सदस्यों का मानना है कि भारत समय काटने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि वे ऐसे समय में स्थिति का जायजा लेते हैं जब यह भविष्यवाणी करना बहुत मुश्किल है कि अक्टूबर-नवंबर में चीजें कैसे होंगी। अधिकारी का कहना है- यदि आप इसके बारे में व्यावहारिक रूप से सोचते हैं तो भारत अब लगभग 120,000 से अधिक कोविड-19 मामलों की रिपोर्ट कर रहा है जो अप्रैल के अंत और इस महीने की शुरुआत में रिपोर्ट किए जा रहे एक तिहाई के करीब है।

‘स्लिमर और फिटर’ कोहली क्या कर पाएंगे इंग्लैंड में कमाल? ऐसा है इंग्लैंड में प्रदर्शन



Source link

पिछला लेख‘मसीहा’ का रिएक्शन: हुमा कुरैशी ने कहा था- सोनू सूद को प्रधानमंत्री बनना चाहिए, एक्टर  का जवाब- यह थोड़ा ज्यादा हो गया, हमारे पास सक्षम प्रधानमंत्री हैं
अगला लेखअमेरिकी विज्ञानी डॉ. फाउची के ईमेल, वुहान लैब से कोरोना लीक होने के दावे को सही ठहराते हैं : चीनी वैज्ञानिक
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।